Move to Jagran APP

सीलिंग उखड़ी, अंदर टपक रहा पानी

अश्वनी शर्मा, जसूर आजकल बीएसएनएल के उपभोक्ता सिग्नल की समस्या से परेशान हैं और बात करते-करते ही

By Edited By: Published: Tue, 23 Aug 2016 08:23 PM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2016 08:23 PM (IST)
सीलिंग उखड़ी, अंदर टपक रहा पानी

अश्वनी शर्मा, जसूर

prime article banner

आजकल बीएसएनएल के उपभोक्ता सिग्नल की समस्या से परेशान हैं और बात करते-करते ही फोन कट जाता है, वहीं भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड की जसूर स्थित एक्सचेंज का ग्राहक सेवा केंद्र का भवन अपनी ही मरम्मत के लिए तरस रहा है।

आलम यह है कि उक्त कस्टमर केयर सेंटर की छत की सीलिंग पिछले काफी समय से उखड़ चुकी है। बिजली की वायरिंग की हालत भी खराब है और बारिश का पानी जर्जर छत से टपककर अंदर गिरता है। ऐसे हालात में उक्त केंद्र में आने वाले ग्राहकों को भी ऐसी स्थिति से होकर गुजरना पड़ता है। इससे लगता नहीं कि यह कोई निगम का ग्राहक सेवा केंद्र है। यहां आने वाले उपभोक्ताओं को बैठने के लिए भी उचित व्यवस्था नहीं है। लाइन में लगकर बिलों व अन्य कार्यो के लिए प्रतिदिन पहुंचने वाले ग्राहकों के लिए एक पंखा तक नहीं है। अब बरसात का मौसम चरम पर है और ऐसे में इस भवन की दयनीय हालत हैरान करने वाली है। उल्लेखनीय है कि उक्त ग्राहक सेवा केंद्र में रोजाना काफी संख्या में उपभोक्ता बिलों का भुगतान, सिम कार्ड व अन्य जरूरी कायरें के लिए पहुंचते हैं पर कस्टमर केयर सेंटर का भवन अपनी ही केयर के लिए तरस रहा है। यह केंद्र हजारों की राशि एकत्रित कर निगम का कमाऊपूत है पर भवन की दुर्दशा से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह उपभोक्ताओं के लिए कितना सुरक्षित है। भवन में कार्य करना वाला स्टाफ , अन्य उपकरण व अंदर रखे ग्राहकों के जरूरी दस्तावेज कितने सुरक्षित रहते होंगे।

....................

'भवन की मरम्मत के लिए एस्टीमेट बनाकर भेजा है। शीघ्र भवन की मरम्मत की योजना है।'

-तिलक ठाकुर सहायक अभियंता, दूरसंचार केंद्र जसूर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK