Move to Jagran APP

पांच डीएसपी व 692 आरक्षी पासआउट

जागरण टीम, भवारना/डरोह : प्रदेश पुलिस के बेड़े में वीरवार को पाच डीएसपी, एक एसआइ व 691 पुलिस आरक्षी प

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 07:35 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 07:35 PM (IST)
पांच डीएसपी व 692 आरक्षी पासआउट

जागरण टीम, भवारना/डरोह : प्रदेश पुलिस के बेड़े में वीरवार को पाच डीएसपी, एक एसआइ व 691 पुलिस आरक्षी पासआउट हुए। वीरवार को पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय डरोह के मैदान में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान परेड की सलामी प्रदेश पुलिस के महानिदेशक संजय कुमार ने ली।

loksabha election banner

प्रशिक्षण केंद्र के आइजी जीडी भार्गव ने प्रशिक्षुओं को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत कर पीटीसी के मैदान में 20 लाख की लागत से बने परेड ग्राउंड पवेलियन का उद्घाटन किया। इस मौके पर संजय कुमार ने बताया कि हिमाचल की पुलिस को शाति और सौहार्दपूर्ण व्यवहार के लिए प्रदेश में ही नहीं अपितु देशभर में जाना जाता है। प्रदेश पुलिस बल का नाम बदलकर अब प्रदेश पुलिस सेवा कर दिया गया है। हर पुलिस कर्मचारी को समाज हित और कानून के दायरे में रहकर ही काम करना चाहिए। बकौल संजय कुमार, प्रदेश में स्थापित छह रिजर्व बटालियनों में तैनात पुलिस कर्मचारियों की सेवाएं प्रदेश के बाहर भी ली जा सकती हैं। जवानों को प्रशिक्षण प्रदेश के लिहाज से नहीं बल्कि पैरा फोर्सेस की तर्ज पर दिया गया है। बीपीआरएंडडी नई दिल्ली के दिशानिर्देशों से यह प्रशिक्षण दिया गया है।

....................

ये रहे मौजूद

मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल, बैजनाथ के विधायक किशोरी लाल, एडीजीपी एपीटी एसआर औझा, पुलिस अधीक्षक कांगड़ा संजीव गाधी, उपायुक्त रितेश चौहान, एसपी पीटीसी आनंद धीमान, पीटीसी में तैनात नवीन राणा, जेडी वरवाल, डीएसपी पालमपुर विकास धीमान, डीएसपी पीटीसी प्रवीन धीमान, किशोरी लाल व नरैण चौहान सहित इस मौके पर मौजूद रहे।

...................

दक्षता के हर पहलू से गुजारे हैं अधिकारी : आइजी

पीटीसी के आइजी गणेश दत्त भार्गव ने 15वें दीक्षांत समारोह में पासआउट होने वाले पाच डीएसपी प्रोबेसनर, एक सब इंस्पेक्टर व 691 पुलिस आरक्षियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आइजी ने पीटीसी में चल रहे अन्य कोर्सो के प्रशिक्षण की भी जानकारी दी। बकौल भार्गव, जवानों को हर उस पहलू की जानकारी दी है जिसकी उसे जीवन के हर क्षेत्र में जरूरत पड़ेगी। भार्गव ने पासआउट हुए अधिकारियों, आरक्षियों व उनके अभिभावकों, पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों और पीटीसी के प्रशिक्षक व अन्य स्टाफ को बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.