Move to Jagran APP

पहले दिन 3800 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां में आयोजित किए जा रहे दो दिवसीय बाल मेले के पहले दिन मं

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 10:05 PM (IST)
पहले दिन 3800 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां में आयोजित किए जा रहे दो दिवसीय बाल मेले के पहले दिन मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बालक) में लगाए गए निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर के दौरान विशेष डॉक्टरों ने 3800 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने आयोजन के लिए मंत्री जीएस बाली का आभार जताया। इससे पूर्व उन्होंने रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

loksabha election banner

इसके बाद 15 हजार फलदार पौधे महिला मंडल की सदस्यों ने रोपे। गांधी ग्राउंड में आयोजित महिला मंडल के समारोह में महिलाओं को बाली ने इंडक्शन चूल्हे बांटे। इस मौके पर बाली ने कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के विकास में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके बाद बाली ने सेराथाना में 10 करोड़ की लागत से बनने वाले आइटीआइ भवन का शिलान्यास किया और कबाड़ी में इनडोर स्टेडियम का नींव पत्थर रखा। बाली ने कहा कि मैक्लोडगंज से हरिद्वार के लिए वोल्वो बस चलाई जाएगी और इसे 27 जुलाई को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इस मौके पर खाद्य आपूर्ति विभाग की निदेशक एम सुधा देवी, तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक राजेश गोयल व मनोज मैहता मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इससे पूर्व गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में लोक संपर्क विभाग के कलाकारों ने गीत-संगीत से लोगों का दिल जीत लिया। गायक करनैल राणा ने बेहतरीन प्रस्तुतियों से लोगों को नाचने के लिए मजबूर कर दिया। इसके अलावा गायक अशांत सिंह जरयाल, नगरोटा के विशाल व शान भंडारी ने गीतों से खूब मनोरंजन किया। मनीषा चोपड़ा ने भी बेहतरीन प्रस्तुति दी। बाल मेला समिति ने जमकर आतिशबाजी की। मिस्टर व मिस वाइब्रेंट का प्रथम राउंड भी करवाया गया। मंच का संचालन विजय कुमार ने किया।

.........................

व्यायाम करो और हृदय रोग भगाओ

पहाड़ी राज्यों के लोगों का हृदय रोग की चपेट में आना चिंतनीय है। मनुष्य मशीन बनकर रह गया है। दिनचर्या में परिवर्तन हृदय रोग का मुख्य कारण है। हृदय रोग का इलाज महंगा है, इसलिए बचाव ही बेहतर है। रोग से बचने के लिए तनाव कम करें व व्यायाम को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।

-डॉ. क्लेयर, हृदय रोग विशेषज्ञ, एस्कोट दिल्ली।

.....................

बाली ने दिए सवालों के जवाब

परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने युवा संवाद कार्यक्रम में प्रदेशभर से आए युवाओं के सवालों बखूबी उत्तर दिया और उनकी जिज्ञासाओं का निवारण भी किया। बाली ने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए कोई शॉर्टकट रास्ता नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.