Move to Jagran APP

छत्रोली नाले का मुहाना खुलना शुरू

संवाद सूत्र, जसूर : आखिर जसूर के समीप छत्रोली नाले का बंद मुहाना खोलने का काम जोरों-शोरों से शुरू हो

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 06:58 PM (IST)
छत्रोली नाले का मुहाना खुलना शुरू

संवाद सूत्र, जसूर : आखिर जसूर के समीप छत्रोली नाले का बंद मुहाना खोलने का काम जोरों-शोरों से शुरू हो गया है। दैनिक जागरण द्वारा समस्या को प्रमुखता से उजागर करने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया। नाले को गहरा करने की कवायद दो दिन से जारी है।

loksabha election banner

जसूर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग के बाटू का पुल स्थित छत्रोली नाले के ऊपरी भाग से बहकर आया मलबा काफी समय से मुहाने पर पूरी तरह से भर चुका था। निकासी बंद हो चुकी थी। बरसात में नाले के ऊपरी भाग से पानी पुल के ऊपर और आसपास से घरों में तबाही मचाता था। आसपास की उपजाऊ जमीन में भी गाद तथा मलबा भरकर फसलों को बुरी तरह बर्बाद करता था। पिछले वर्ष भी इस नाले के उफने पानी ने रिहायशी मकानों और कारोबारी गोदामों को नुकसान पहुंचा था। घरों में तीन से चार फीट मलबा घुस गया था। मक्की, धान व भिंडी की फसल को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ था। रविवार को नूरपुर विधायक अजय महाजन ने मौके पर जाकर नाले की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन को आदेश दिए गए हैं कि इस प्रकार के नालों की स्थिति को समय रहते दुरुस्त किया जाए, ताकि बरसात में नुकसान न हो। नाले को सात से आठ फीट गहरा किया जा रहा है। अगले दो-तीन दिनों तक नाले को गहरा कर इस के निकास को सुचारू बनाया जाएगा। छत्रोली पंचायत के उपप्रधान विजय सेन, सुरम सिंह, अजय सिंह, विजय कुमार, अमरजीत बिल्लू, उत्तम चंद, जगदीश सिंह, भीमसेन चौधरी, पंकज चौधरी, मदन सिंह, भूरी सिंह आदि ने विधायक, एसडीएम तथा दैनिक जागरण का समस्या को हल करवाने के लिए धन्यवाद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.