Move to Jagran APP

भवारना में बेटी बचाने को उठी आवाज

संवाद सहयोगी, भवारना : बेटी है अनमोल पर वीरवार को भवारना में दैनिक जागरण की ओर से जागरूकता रैली निका

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 02:08 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 02:08 AM (IST)
भवारना में बेटी बचाने को उठी आवाज

संवाद सहयोगी, भवारना : बेटी है अनमोल पर वीरवार को भवारना में दैनिक जागरण की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। आयोजन में क्षेत्र के सात स्कूलों के विद्यार्थियों व ज्वैलरों ने भागीदारी निभाई। रैली को मुख्य अतिथि परियोजना निदेशक आतमा डॉ. रिपन सूद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

इस मौके पर विद्यार्थियों ने बेटी है अनमोल, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व बंद करो भ्रूण हत्या जैसे नारों से लोगों को बेटी के महत्व का अहसास करवाया। जागरूकता रैली सामुदायिक भवन भवारना में संपन्न हुई। इसके बाद सामुदायिक भवन में जागरूकता कार्यक्रम हुआ। मुख्यातिथि ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। रैली में सहयोग करने वाले सभी स्कूलों और ज्वैलर्स को दैनिक जागरण की ओर स्मृति चिह्न देकर मुख्यातिथि डॉ. रिपन सूद ने सम्मानित किया।

.....................

इन्होंने दर्ज करवाई उपस्थिति

कार्यक्रम में भवारना के पंचायत प्रधान तनु भारती, न्यूगल स्कूल के ¨प्रसिपल अंकुर कटोच, धौलाधार कॉवेन्ट स्कूल से अनुपम मेहरा, पारस स्कूल से नीलम राणा, एबीएम स्कूल से संजय शर्मा, एंजल स्कूल से समीर सूद, रेनबो स्कूल से छवि कश्यप व दैनिक जागरण परिवार के सदस्यों ने उपस्थिति दर्ज करवाई।

.....................

रैली में इनका रहा सहयोग

भवारना के बलदेव राज खुल्लर सराफ, एबन ज्वलैर्स, बुढ़ामल सराफ, लक्ष्मी ज्वैलर, चंचल ऑरनामेंट्स, बिट्टू ज्वैलर्स के अलावा न्यूगल पब्लिक स्कूल, एंजल पब्लिक स्कूल, रेनबो स्कूल, आधारशिला स्कूल, एबीएम स्कूल, पारस स्कूल व धौलाधार कान्वेंट स्कूल सहित खंड विकास अधिकारी कार्यालय ने भी रैली में सहयोग दिया।

...................

बेटियां हैं तो कल है : रिपन सूद

मुख्य अतिथि डॉक्टर रिपन सूद ने कहा कि बेटियां हैं तो हम कल की कल्पना कर सकते हैं। बेटियों से ही संसार हैं। आज बेटियां पढ़ लिखकर ऊंचे मुकाम पर पहुंच कर माता-पिता का नाम रोशन कर रही हैं। हमें पुरानी सोच को बदलने की जरूरत है। दैनिक जागरण की यह पहल सराहनीय है।

........................

इन्होंने किया मंच संचालन

पारस स्कूल के अध्यापकों विनीत भारती और रीना धीमान ने कार्यक्रम में मंच का संचालन किया।

....................

इन्होंने दी प्रस्तुतियां

कार्यक्रम में न्यूगल स्कूल की छात्रा सोनिया ने बेटी के महत्व पर विचार रखे। इस स्कूल के विद्यार्थियों ने हारमोनियम पर समूहगान पेश कर दर्शकों से तालियां बटोरीं। धौलाधार कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा दीक्षा चौहान ने कविता और आकृति ने बेटी है अनमोल पर भाषण दिया। एंजल पब्लिक स्कूल के दो बच्चों ऋषिता पटियाल, मनीषा कटोच, रेनबो व‌र्ल्ड स्कूल के अर्शिया और विपुल, पारस पब्लिक स्कूल के तमन्ना कटोच व अभिषेक राणा ने बेटी है अनमोल पर प्रस्तुतियां दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.