Move to Jagran APP

कोटला में बीएसएनएल की सेवाएं प्रभावित

संवाद सूत्र, कोटला : कोटला में बीएसएनएल की सेवाएं एक सप्ताह से प्रभावित होने से लोगों को परेशानी

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 12:32 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 12:32 AM (IST)
कोटला में बीएसएनएल की सेवाएं प्रभावित

संवाद सूत्र, कोटला : कोटला में बीएसएनएल की सेवाएं एक सप्ताह से प्रभावित होने से लोगों को परेशानी हो रही है और ऑनलाइन सभी कार्य बाधित हो गए हैं।

loksabha election banner

उपमंडल कोटला के तहत पंचायत कोटला, कोठीबंडा, त्रिलोकपुर व सोलदा में लैंडलाइन फोन पिछले करीब एक सप्ताह से खराब पड़े हैं। इसके अलावा बीएसएनएल की सिगनल समस्या होने के कारण महंगे दामों पर खरीदे हुए मोबाइल फोन भी शोपीस बनकर रह गए है। साइबर कैफे, एसटीडी/ पीसीओ /आइएसडी इत्यादि का काम भी ठप होकर रह गया है जिस कारण दुकानदारों सहित उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

उपभोक्ता जीवन कुमार, योगराज, रितेश, राज कुमार, राकेश शर्मा, विक्रात, रमन ठाकुर, रिक्की व संजीवन कुमार इत्यादि ने कहा कि उनके लैंडलाइन फोन की घटी बजे हुए तकरीबन एक सप्ताह का समय हो गया है। उपभोक्ताओं ने कहा कि सिग्नल न होने के कारण उनका अपने अन्य रिश्तेदारों सहित सगे-संबंधियों से संपर्क कट गया है। कई बार तो मोबाइल से फोन करने पर फोन उठा तो लिया जाता है, लेकिन बिना बात किए ही पैसे कट जाते है। उपभोक्ताओं ने कहा कि दूरसंचार विभाग भारी-भरकम बिल तो भेज देता है, लेकिन फोन को ठीक करने की जहमत नहीं उठा रहा है। उपभोक्ताओं ने कहा कि इस समस्या बारे दूरसंचार विभाग को कई बार अवगत करवाया गया, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। अतिशीघ्र इस समस्या का हल नहीं किया तो वे लैंडलाइन सेट कटवाने के अलावा सिमकार्ड भी चेंज करने को बाध्य होंगे।

निजी कंपनी काट रही केबल: एसडीओ

बीएसएनएल के एसडीओ तिलक राज का कहना है कि निजी कंपनी द्वारा अंडर ग्राउड केबल बिछाने का कार्य किया जा रहा है तथा जेसीबी के माध्यम से खुदाई करने के कारण बीएसएनएल की केबल कट जा रही है जिससे उक्त समस्या पैदा हुई है। जवाली एक्सचेंज ने निजी कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है।

जल्द होगी परेशानी दूर : रणवीर

जवाली के एसडीओ रणवीर सिंह ने कहा कि पहले ही निजी कंपनी ने खुदाई के दौरान दो जगह से केबल काट दी थी जिसके कारण कंपनी को डेैमेज चार्ज डाल दिए गए है। उन्होंने कहा कि अगर मस्तगढ़ में कहीं पर केबल कटी है और परेशानी हो रही है तो उसको ठीक कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.