Move to Jagran APP

शिवनगरी में जाम से नहीं कोई अछूता

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : शिवनगरी बैजनाथ इन दिनों जाम नगरी बन गई है। यहां रोजाना घंटों जाम लगना आम बात

By Edited By: Published: Mon, 04 May 2015 12:20 AM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 12:20 AM (IST)
शिवनगरी में जाम से नहीं कोई अछूता

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : शिवनगरी बैजनाथ इन दिनों जाम नगरी बन गई है। यहां रोजाना घंटों जाम लगना आम बात हो गई है। जाम की बढ़ती समस्या को काबू करने के लिए पुलिस कर्मचारी भी असहाय नजर आने लगे हैं। शहर में दिन प्रतिदिन बेकाबू होती जा रही यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बाईपास बनाने की घोषणाएं विभिन्न नेताओं ने की, लेकिन अभी तक योजना सिरे नहीं चढ़ पाई है। इस समस्या की चपेट में कई बार मरीजों को लेकर जा रही एंबुलेंस भी हो रही हैं। इस समस्या का हल बाईपास है, लेकिन कब बनेगा कोई नहीं जानता। यातायात व्यवस्था कैसे पटरी पर आए इसके लिए दैनिक जागरण ने इस ज्वलंत मुद्दे को लेकर शहर के कुछ लोगों की राय जानी। व्यवसायी कुलदीप चड्ढा की मानें तो शहर में लगने वाले जाम की समस्या का हल अब केवल बाईपास है। बाईपास बनने से ही शिव नगरी में जाम की समस्या का हल हो सकता है।

loksabha election banner

राजेंद्र परमार की मानें तो दिन प्रतिदिन गाड़ियों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन सड़कें आज भी वही हैं। इसलिए अतिरिक्त व्यवस्था जरूरी है।

स्थानीय क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश नेगी की माने तो शहर के लिए सबसे बड़ी समस्या इस समय यातायात व्यवस्था का पटरी से उतरना है। इसलिए बाईपास शीघ्र बने तभी यह समस्या हल हो सकती है।

व्यवसायी सचिन सूद का कहना है यातायात व्यवस्था बिगड़ने से व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। राजनीतिक दलों को जल्द इससे निजात दिलाने के लिए उचित कदम उठाना होगा।

अनिल शर्मा का कहना है बाईपास ही समस्या को दूर कर सकता है। घंटों जाम से वाहन चालकों के साथ आम जनता भी परेशान हो चुकी है।

----------------

प्रस्ताव सरकार को भेजा

इस समस्या से निजात दिलाने के लिए उन्होंने खीर गंगा घाट से तारापुरी बाईपास बनाने का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा है। विभागीय अधिकारियों ने भी इसको लेकर मुआयना किया था। बाईपास बने तथा शहर को जाम से मुक्ति मिले यह उनकी प्राथमिकता है।

किशोरी लाल, विधायक बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.