Move to Jagran APP

झुलसे लाइनमैन ने टांडा में तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : लंज में करंट की चपेट में आने से झुलसे लाइनमैन करतार चंद की शनिवार को डॉक

By Edited By: Published: Sat, 02 May 2015 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2015 10:27 PM (IST)
झुलसे लाइनमैन ने टांडा में तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : लंज में करंट की चपेट में आने से झुलसे लाइनमैन करतार चंद की शनिवार को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में मौत हो गई। हादसा शुक्रवार को हुआ था।

loksabha election banner

करतार चंद 33 केवी सब-स्टेशन के तहत लंज में खंभे पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था। इस दौरान सीढ़ी के असंतुलित होने से वह दूसरी ओर से गुजर रही तारों की चपेट में आकर झुलस गया था। उसे गंभीर हालत में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में भर्ती करवाया गया था। विभाग ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल राहत राशि के रूप में लाइनमैन के परिजनों को 25 हजार की आर्थिक सहायता राशि फौरी तौर पर दी गई है। उपमंडल कांगड़ा में करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत का यह दूसरा मामला है। इससे पहले कांगड़ा विद्युत उपमंडल के तहत एक लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो हुई थी। उधर, विद्युत बोर्ड कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप खरवाड़ा ने कहा कि ऐसी घटनाएं चिंता का विषय है। अगर इस मामले में कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही होनी चाहिए। सरकार लाइनमैनों के लिए भी बीमा योजना शुरू करे। ड्यूटी के समय ऐसी वारदातों में जान खोने वाले कर्मचारी के परिजनों को सरकार नौकरी प्रदान करे।

.....................

मामले की जांच होगी

यह दुखद घटना है व इसकी जांच की जाएगी। जिस समय हादसा हुआ उस दौरान विभाग के कनिष्ठ अभियंता व अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे। काम करते समय ट्रांसफॉर्मर से बिजली काटी गई थी। ऐसे में यह हादसा कैसा हुआ, के संबंध में जांच की जाएगी। घटना के बाद लाइनमैन को पांच हजार रुपये की तत्काल सहायता राशि प्रदान की गई थी और बीस हजार रुपये पीड़ित परिवार को दिए जाएंगे।

-तेज सिंह अधिशाषी अभियंता, मंडल शाहपुर बिजली बोर्ड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.