Move to Jagran APP

बाटम बाटम बाटम

जानकारी : अब पालमपुर में नजर रखेगी तीसरी आंख शहर में लगेंगे आठ सीसीटीवी कैमरे -साठ दिन तक रहेगी

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 10:06 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 10:06 PM (IST)
बाटम बाटम बाटम

जानकारी : अब पालमपुर में नजर रखेगी तीसरी आंख

loksabha election banner

शहर में लगेंगे आठ सीसीटीवी कैमरे

-साठ दिन तक रहेगी रिकॉर्डिग

-आपराधिक गतिविधियों पर भी कसेगा शिकंजा

संवाद सहयोगी, पालमपुर : शहर के हर कोने पर अब तीसरी आंख नजर रखेगी। लंबे समय से जनता की ओर से इस संबंध में की जा रही मांग अब पूरी होने जा रही है। सीसीटीवी कैमरों को बाजार के कोने-कोने में लगाया जाएगा। नगर परिषद पालमपुर की ओर से यह कार्य शुरू हो चुका है।

पहले चरण में नए बस अड्डे के समीप पालमपुर में आने वाले वाहनों पर नजर रखने के लिए पालमपुर के प्रवेशद्वार में सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। इससे हर आने-जाने वाले वाहनों से लेकर व्यक्तियों पर नजर रखी जा सकेगी। अब कोई भी व्यक्ति या वाहन क्राइम कर इन चौराहों से गुजरेगा तो उसकी फुटेज से आरोपी का पता लगाने में पुलिस को मदद मिल सकेगी। इसके अलावा पालमपुर की सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत होगी। जिला प्रशासन की शहरों को सीसीटीवी कैमरों से जोड़ने की योजना के तहत पालमपुर में भी विभिन्न चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना है। इन कैमरों की मदद से एक कमरे में बैठकर शहर की यातायात व्यवस्था व हर आने वाली गाड़ी पर नजर रखी जा सकेगी। कैमरों की रिकॉर्डिग साठ दिन तक रहेगी। 360 डिग्री तक घूमने वाले कैमरे भी स्थापित किए जा रहे हैं जो चारों तरफ घूम कर हर आगंतुक पर नजर रख सकेंगे। कुछ साठ डिग्री तक ही घूमने की क्षमता तो कुछ कैमरे केवल एक ही स्थान पर नजर रख सकेंगे। पालमपुर शहर में आठ सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाने हैं। अगर चाय नगरी पालमपुर से क्राइम कर कोई भागता है तो उसे इन कैमरों की मदद से लोकेट किया जाएगा और आरोपी किस दिशा में भागा है। पुलिस उपाधीक्षक नवदीप ¨सह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे स्थापित होने से पुलिस को सुरक्षा व यातायात व्यवस्था में सुविधा होगी। इससे रैली आदि में सुरक्षा का प्रबंध करने में भी सहायता मिलेगी। इससे कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस को काफी मदद मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.