Move to Jagran APP

मोटर खराब, लोग पेयजल के लिए तरसे

संवाद सूत्र, फतेहपुर : सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग उपमंडल फ तेहपुर की पेयजल योजना एलआइएस चाटटा ज

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 11:52 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 11:52 PM (IST)
मोटर खराब, लोग पेयजल के लिए तरसे

संवाद सूत्र, फतेहपुर : सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग उपमंडल फ तेहपुर की पेयजल योजना एलआइएस चाटटा जगनोली की मोटर पिछले 10 दिनों से खराब होने से पेयजल योजना के तहत आने वाले गांव जुनाट वकारलाहड, वनगढ़ व जगनोली के करीब दो हजार लोग पानी के लिए तरस रहे हैं।

loksabha election banner

स्थानीय निवासियों सेवा देवी, नीलम देवी, म¨हदर सिंह, सुरजीत सिंह, अजय गुलेरिया, सुषमा देवी, रोशन लाल, वीना देवी शकुंतला देवी, अनुवाला, विजय कुमार व चंचला देवी का कहना है कि सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते इस पेयजल योजना की मोटर करीब पंाच दिन के पश्चात कुएं से बाहर निकाल कर मरम्मत के लिये भेजी गई है। आज करीब 10 दिन बीत जाने के बाद भी उसकी मरम्मत कर वापस नहीं लाया गया है। इससे पूर्व इसकी मोटर खराब हुई थी तो विभाग की लापरवाही के चलते करीब 20 दिनों के पश्चात लोगों को पानी पीना नसीब हुआ।

लोगों का कहना है की जब से सिंचाई एवं जनस्वास्थय विभाग उपमंडल फ तेहपुर की पेयजल योजनाएं ठेके पर दी गई हैं तब से विभाग ने इन पेयजल योजनाओं पर नजर रखना बंद कर दिया है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो लोगों को पानी के लिए ठोकरें खानी पडे़ंगी।

लोगों का कहना है कि विभाग इस पेयजल योजना को दो दिनों के भीतर ठीक नहीं करता तो सहायक अभियंता कार्यालय का घेराव किया जाएगा। शिवसेना बालठाकरे के युवा प्रदेशाध्यक्ष रमेश दत का कहना है कि यदि सिंचाई एव जनस्वास्थ्य विभाग ने ठेके पर ही कार्य करवाने हैं तो विभाग के कर्मचारियों को पदमुक्त कर देना चाहिये।

सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग उपमंडल फतेहपुर के सहायक अभियंता पीसी धीमान का कहना है कि मोटर रिपेयर के लिए भेजी गई है, जल्द ठीक कर समस्या हल कर दी जाएगी।

बॉक्स

जवाब तलब किया जाएगा : स्टोक्स

इस संबंध में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स ने कहा है कि विभाग से जवाब तलब किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.