Move to Jagran APP

सरकार पंचायती राज संगठन को सदृढ़ करने के लिए वचनबद्ध

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : शहरी आवास मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार पंचायती राज संस्थ

By Edited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 12:19 AM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 12:19 AM (IST)
सरकार पंचायती राज संगठन को सदृढ़ करने के लिए वचनबद्ध

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : शहरी आवास मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार पंचायती राज संस्थाओं के सशक्तीकरण के लिए वचनबद्ध है जिसके परिणामस्वरूप पंचायती राज संस्थाओं को विभिन्न प्रशासकीय तथा वित्तीय शक्तियों का हस्तांतरण किया गया है। सरकार का यह प्रयास है कि पंचायती राज संस्थाएं मजबूत हों।

prime article banner

उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जिला परिषद सदस्यों ने जो मामला कैबिनेट स्तर की सुविधाओं सहित अन्य मांगों का उठाया है शीघ्र ही सरकार के समक्ष यह मामला उठाकर पूरा करवाने का आश्वासन दिया। शहरी आवास मंत्री सुधीर शर्मा बुधवार को धर्मशाला के जिला परिषद में 19.50 लाख रुपये की लागत से निर्मित अतिथि गृह का उद्घाटन के करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

जिला परिषद अध्यक्षा श्रेष्ठा कौंडल ने इससे पूर्व जिला स्तर के अध्यक्ष को कैबिनेट स्तर की सुविधाएं देने का, जिप सदस्यों को मानदेय बढ़ाने, जिप सदस्यों को पेंशन देना, 13वें वित्त आयोग की संशोधित गाइडलाइनों को बदलने की मांग मंत्री के समक्ष रखी।

जिला परिषद सदस्यों ने जताई नाराजगी :

कार्यक्रम से रहे अनुपस्थित

जिला परिषद के अतिथि गृह के उद्घाटन को लेकर जिला परिषद सदस्यों ने नाराजगी जताई है। इसके चलते बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में जिप सदस्यों ने अपनी उपस्थिति तक दर्ज नहीं करवाई। जिला परिषद उपाध्यक्ष जगदेव सिंह के मुताबिक 1 अक्टूबर 2014 को जिप की हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि अतिथि गृह का उद्घाटन जिप अध्यक्ष से करवाया जाएगा लेकिन उद्घाटन को लेकर भी राजनीति की गई है। मंत्री से उद्घाटन करवाना तभी उचित था, जब मंत्री प्रदेश सरकार से मिलकर पंचायती राज विभाग की शक्तियों को बहाल करते। उपाध्यक्ष के साथ कई अन्य जिप सदस्य भी कार्यक्रम से अनुपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.