Move to Jagran APP

श्रमिकों ने हक के लिए बुलंद की आवाज

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
श्रमिकों ने हक के लिए बुलंद की आवाज

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पालमपुर क्षेत्र के एक निजी विद्युत प्रोजेक्ट से निकाले गए 22 श्रमिकों ने सोमवार को सीटू के बैनर तले शहर में रैली निकाल कर एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरना दिया। वहीं गिरफ्तारियों को लेकर थाने में भी उपस्थिति होकर सरकार, प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

ओम पावर प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन के श्रमिकों ने कहा कि जब तक उन्हें वापस कार्य पर नहीं लिया जाता वे एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे रहेंगे।

सीटू नेता अशोक कटोच तथा बिट्टू ठाकुर ने बताया कि श्रमिकों को न्याय दिलाने के लिए अंतिम क्षण तक साथ दिया जाएगा। श्रमिकों को नियमों के विरुद्ध निकालना श्रम कानूनों का सरेआम उल्लंघन है। बिना कोई नोटिस दिए विद्युत प्रोजेक्ट प्रबंधन ने 22 लोगों को लंबे समय तक कार्य लेने के उपरांत अपने हाल पर छोड़ दिया है। प्रदेश में स्थापित विद्युत परियोजनाओं में मिलीभगत के चलते नियुक्ति पत्र, सामूहिक बीमा, पे स्लिप आदि भी नहीं दी जा रही है, वहीं न्यूनतम वेतन व वरिष्ठता सूची भी प्रोजेक्ट प्रबंधन तैयार नहीं करते। रैली के बाद सीधे थाने पहुंचे श्रमिकों की थाना में कुछ देर के लिए गहमागहमी हुई मगर थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने स्थिति को संभालते हुए श्रमिकों को शांतिपूर्वक आंदोलन करने की सीख दी। इसके बाद सभी श्रमिक सीटू नेताओं के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय की ओर चले गए तथा कार्यालय के बाहर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए। सीटू जिला सचिव बिट्टू ठाकुर ने कहा कि यदि प्रशासन ने शीघ्र कोई कदम नहीं उठाया तो श्रमिक उग्र आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे। इस अवसर पर यूनियन प्रधान विपिन कुमार, उपाध्यक्ष अशोक कुमार, सचिव संजय, अनूप, देसराज, सुरेश, विचित्र, संतोष व बलवीर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.