Move to Jagran APP

शीघ्र तैयार हो पेयजल योजना : काजल

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 12:17 AM (IST)
शीघ्र तैयार हो पेयजल योजना : काजल

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने सिंचाई व जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का विकास कार्यो में तेजी लाने का आह्वान किया है। आइपीएच विभाग के विश्राम गृह में विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए काजल ने अधिकारियों को कागड़ा के लिए 17 करोड़ रुपये की लागत की स्वीकृत आधुनिक पेयजल योजना का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने का आदेश दिए।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि तीन साल के भीतर पेयजल योजना का निर्माण कार्य पूरा कर नगर के हर घर में 24 घटे पेयजल मुहैया करवाया जाएगा। नगर में धीमी रफ्तार से हो रहे सीवरेज निर्माण कार्य में तेजी लाकर मार्च 2015 तक पाइप विस्तार का कार्य मुकम्मल करने का आदेश भी विभाग को दिया। बकौल काजल, चार करोड़ की लागत से पुराना कागड़ा में सीवरेज के प्रथम चरण का काम पूरा हो गया है और यहा पर 237 उपभोक्ताओं को सीवरेज कनेक्शन भी मुहैया करवा दिए गए है। पिछले दो-तीन माह से त्रैमला, मैहरना, बैदी-भड़ियाड़ा व राजल नंदरूल खरठ में चल रहे पेयजल संकट को दूर करने के लिए नई पंप मशीनें लगाकर पेयजल समस्या का समाधान करने के आदेश विधायक ने विभाग को जारी किए। काजल ने अधिकारियों को कार्यालय में बैठने के बजाए ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर लोगों की समस्याओं का निपटारा करने व कर्मियों की जवाबदेही सुनिश्चित करने की हिदायत जारी की। उन्होंने हैरानी जताई कि विभाग के कार्यालय में शिकायत के बावजूद ग्रामीणों की समस्याओं का निपटारा नहीं किया जा रहा है और जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कर्मचारी कार्यप्रणाली में बदलाव लाएं। बैठक में एसडीओ राजीव डोगरा, एसडीओ सीवरेज विजय शर्मा सहित कनिष्ठ अभियंता व सर्वेयर भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.