Move to Jagran APP

अवैध खनन पर पुलिस का शिकंजा

By Edited By: Published: Sun, 24 Aug 2014 09:37 PM (IST)Updated: Sun, 24 Aug 2014 09:37 PM (IST)
अवैध खनन पर पुलिस का शिकंजा

संवाद सहयोगी, नूरपुर : सरकार ने विभिन्न विभागों को अवैध खनन के चालान की शक्तियां प्रदान की है लेकिन पुलिस व प्रशासन के सिवाय अन्य विभाग इस दिशा में नाकाम रहे हैं। नूरपुर उपमंडल में पुलिस ने अवैध खनन पर खूब शिकंजा कसा है।

loksabha election banner

शनिवार को नूरपुर पुलिस की टीम ने डीएसपी मनोज जोशी की अगुवाई में नूरपुर व इंदौरा थानों के तहत अवैध खनन के आठ चालान कर मौके पर 51 हजार 900 रुपये जुर्माना वसूला। इस अभियान में नूरपुर के एसडीएम अश्वनी सूद भी शामिल रहे। नूरपुर उपमंडल में फिलहाल पुलिस अवैध खनन माफिया पर भारी पड़ती नजर आ रही है। डीएसपी ने बताया कि शनिवार को पुलिस टीम ने उपमंडल नूरपुर के तहत नूरपुर व इंदौरा थानों के तहत स्टोन क्रशर का निरीक्षण किया व वहां पाई कमियों की रिपोर्ट उच्चाधिकारियोंको प्रेषित की। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान अवैध खनन करते हुए आठ टिप्पर पकड़े व उनसे मौके पर 51,900 रुपये जुर्माना वसूला। जोशी ने बताया कि नूरपुर पुलिस ने उपमंडल के नूरपुर व इंदौरा थाना क्षेत्रों के तहत मात्र छह माह में अब तक अवैध खनन के 118 मामले पकड़े है और आठ लाख 26 हजार रुपये जुर्माना वसूला है। उन्होंने कहा कि नूरपुर पुलिस का अवैध खनन के खिलाफ छापामारी अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि यदि कोई जेसीबी अवैध खनन करते हुए पकड़ी गई तो नए नियमों के अनुसार उसे जब्त कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.