PreviousNext

कांग्रेस सरकार और संगठन में नहीं कोई तालमेल: धूमल

Publish Date:Wed, 02 Aug 2017 09:43 AM (IST) | Updated Date:Wed, 02 Aug 2017 09:43 AM (IST)
कांग्रेस सरकार और संगठन में नहीं कोई तालमेल: धूमलकांग्रेस सरकार और संगठन में नहीं कोई तालमेल: धूमल
देश में हाल ही में घटित घटनाओं से देवभूमि शर्मसार हुई है। जिनको इन घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए थे, वो विपक्ष पर आरोप लगा रहे हैं।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि कांग्रेस सरकार व संगठन में जरा भी तालमेल नहीं है। इससे कांग्रेस में गुटबाजी साफ दिखती है। भाजपा में कोई गुटबाजी नहीं है। आने वाला विधानसभा चुनाव केंद्र सरकार की योजनाओं पर लड़ा जाएगा। वह मंगलवार को सर्किट हाउस हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हाल ही में घटित घटनाओं से देवभूमि शर्मसार हुई है। जिनको इन घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए थे, वो विपक्ष पर आरोप लगा रहे हैं और संगीन मामलों को सामान्य बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोटखाई ही नहीं प्रदेश के लगभग हर जिले में बच्चियों से दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं। चम्बा में जो कुछ हुआ वो शर्मनाक तो था ही लेकिन सरकार और प्रशासन की विफलता ने इसको और भी शर्मनाकबना दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री के भाजपा वाले छोटी बातों को बड़ा बना कर प्रचारित करने वाले बयान पर कहा कि क्या बच्चियों की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या छोटी बात है। दुष्कर्म मामले को सांप्रदायिक बना देना क्या मामूली बात है। जब मुख्यमंत्री चंबा जिले में थे तो उन्हें तीसा में घटित घटना को देखते हुए वहां जाना चाहिए था। धूमल ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे तो 1998

में चंबा में एक आंतकवादी घटना घटी थी।

 

उस दौरान वह मिंजर मेले के लिए चंबा में थे। तब वह अधिकारियों के मना करने के बावजूद घटना वाले क्षेत्र में गए थे। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं के प्रति मुख्यमंत्री के बयान संवेदनहीनता के प्रतीक बन गए हैं। किसी भी सरकार का पहला दायित्व होता है जनता की जान, माल और सम्मान की रक्षा करना। इस दायित्व को निभाने में प्रदेश सरकार असफल हुई है। 

 

विधानसभा सत्र में कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, महिलाओं का उत्पीडऩ, माफिया राज के मुद्दों को उठाया जाएगा। विधायक अपने-अपने विस क्षेत्रों से जो स्थानीय मुद्दे लेकर आएंगे, उनको भी विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने स्पष्ट कह दिया है कि मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर और पार्टी की नीतियों गतिविधियों में विश्वास जताते हुए जो लोग अन्य दलों को छोड़ कर भाजपा में शामिल होना चाहते हैं, उनका पार्टी में स्वागत हो। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर, प्रदेश सचिव विजय सोहारु, मंडल अध्यक्ष बलदेव धीमान, जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त व राकेश पठानिया, डॉक्टर आदित्यपुरी मौजूद थे। 

 

यह भी पढ़ें:  पीडि़ता से मिलने क्यों नहीं गए वीरभद्र: धूमल

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Dhumal said that there is no synergy between the Congress government and organization(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जूनियर आफिस असिस्टेंट की परीक्षा में 10030 उम्मीदवार पासहमीरपुर बाजार में भाजपा ने दुकानों पर लगाए स्टीकर
यह भी देखें