Move to Jagran APP

जाहू बाजार में गंदगी से भरी नालियां

संवाद सहयोगी, जाहू : तीन जिलों हमीरपुर, बिलासपुर व मंडी के संगम स्थल जाहू में सड़क किनारे नालियों की

By Edited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2016 05:24 PM (IST)
जाहू बाजार में गंदगी से भरी नालियां

संवाद सहयोगी, जाहू : तीन जिलों हमीरपुर, बिलासपुर व मंडी के संगम स्थल जाहू में सड़क किनारे नालियों की सही व्यवस्था न होने से गंदगी का आलम बना हुआ है। वीरवार को चले विशेष स्वच्छता अभियान की भी पोल खुल रही है। गंदी बदबू से दुकानदारों के साथ-साथ उपभोक्ताओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लंबे समय से बाजार में नालियां बनाने की मांग पुरी न होने से पंचायत प्रतिनिधियों व स्थानीय व्यापार मंडल के सदस्यों में सरकार व प्रशासन के प्रति रोष पनप रहा है।

loksabha election banner

भोरंज उपमंडल के तहत आने वाले जाहू बाजार में सड़क के दोनों ओर नालियों की सही व्यवस्था न होने से नालियां बंद पड़ी हैं। जाहू बस अड्डे के सीवरेज टैंक का गंदा पानी भी नालियों में बहाया जा रहा है। इससे चारों तरफ गंदी बदबू फैली हुई है। दुकानदारों का कहना है कि गंदी बदबू के कारण जहां मच्छर बढ़ रहे हैं, वहीं सारा वातावरण दूषित हो रहा है। पूराने पुल के पास के दुकानदार इस गंदगी से काफी परेशान हैं। इससे कई दुकानदारों का करोबार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। नालियों को पक्का करने व उनकी सफाई करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग व प्रशासन को कई बार अवगत करवाया गया है लेकिन समस्या का अभी तक समाधान नहीं हो पाया है।

जाहू व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूरत राम चौहान, महासचिव सीता राम धीमान, सचिव सोनवीर, अशोक कुमार, अजीत सिंह व किशोर चंद का कहना है कि समस्या के बारे में कई बार प्रस्ताव डाल कर जिला प्रशासन व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भेजा गया है। उन्होंने बाजार की नालियों को गहरा कर पक्का करने और पानी की निकासी की सही व्यवस्था करने की उपायुक्त से मांग की है।

जाहू पंचायत प्रधान राजू का कहना है कि जाहू बाजार की नालियों को पक्का करना बहुत जरूरी है। इसके लिए पंचायत प्रस्ताव डालकर उपायुक्त को भेजेगी। नालियों में गंदगी से स्वच्छता अभियान पर असर पड़ रहा है।

बाधित नालियां जल्द करवाई जाएंगी ठीक : एसडीओ

लोक निर्माण विभाग उपमंडल भोरंज के सहायक अभियंता मनोहर लाल शर्मा का कहना है कि जाहू बाजार में अगर नालियां बाधित हुई होंगी तो इसे ठीक करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नालियों की दशा सुधारने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.