Move to Jagran APP

आखिर.. जान आपकी है

भरेड़ी स्कूल में सिखाए यातायात नियम जीवन में नियमों का पालन आवश्यक : थाना प्रभारी चित्र, 25,26,27

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 06:33 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 06:33 PM (IST)
आखिर.. जान आपकी है

भरेड़ी स्कूल में सिखाए यातायात नियम

prime article banner

जीवन में नियमों का पालन आवश्यक : थाना प्रभारी

चित्र, 25,26,27)

जागरण संवाददाता, भरेड़ी : समाज में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को वाहन के माध्यम से सड़क पर सफर करने के दौरान यातायात नियमों का हमेशा पालन करना चाहिए। यह बात भोरंज थाना प्रभारी ललित महंत ने शनिवार को हमीरपुर जिले के भोरंज विकास खंड की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरेड़ी में विद्यार्थियों को 'दैनिक जागरण' के सौजन्य से चलाए जा रहे 'आखिर.. जान आपकी है' अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने विद्यार्थियों को संदेश दिया कि यदि उन्हें किसी भी अपराधिक घटना की सूचना मिलती है तो शीघ्र इसकी सूचना पुलिस के 100 नंबर पर डायल कर दें ताकि मौके पर ही पुलिस उस पर अंकुश लगा सके।

उन्होंने कहा कि 'दैनिक जागरण' समाचारपत्र का अभियान समाज में रहने वाले हर आदमी के लिए जीवन के समान है। ललित महंत ने कहा कि आए दिन सड़कों पर हादसे चालकों के तेज गति से वाहन चलाने व लापरवाही बरतने से हो रहे हैं जिन्हें रोकने के लिए ऐसे प्रयास जरूरी हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि 18 वर्ष की आयु होने पर ही दोपहिया वाहन लाइसेंस लेकर चलाएं ताकि उनके जीवन को कोई खतरा न हो। मोटरसाइकिल चालक हमेशा अपने सिर पर हैलमेट लगाएं।

थाना प्रभारी ने विद्यार्थियों को घर से स्कूल व स्कूल से घर आने-जाने पर सर्तक रहने का भी संदेश दिया तथा दूसरों को भी जागरूक करने का आग्रह किया।

इस दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य नंद लाल शर्मा ने संदेश दिया है कि इस अभियान को सफल बनाने की शपथ लेने की जरूरत है। उन्होंने स्कूल के हजारों बच्चों को प्रण लेने का संदेश दिया और ट्रैफिक नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

उन्होंने 'दैनिक जागरण' के अभियान की सराहना की और पुलिस टीम के प्रयास सो भी सराहा।

इस दौरान स्कूल के एसएमसी के प्रधान राजकुमार, स्कूल के अधीक्षक नरेंद्र पाल सहगल, इतिहास के लेक्चरर रमेश चंद ठाकुर सहित समाचारपत्र के सहयोगी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.