Move to Jagran APP

बड़ीबाला में तीन माह से पेयजल सप्लाई नहीं

संवाद सहयोगी, बड़सर : बरसात बीतने के बाद भी बड़सर उपमंडल के बड़ीबाला (चौकडू) के ग्रामीण पेयजल आपूर्ति क

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
बड़ीबाला में तीन माह से पेयजल सप्लाई नहीं

संवाद सहयोगी, बड़सर : बरसात बीतने के बाद भी बड़सर उपमंडल के बड़ीबाला (चौकडू) के ग्रामीण पेयजल आपूर्ति के लिए तरस रहे हैं। तीन माह से इस गांव में पानी की पाइपों को उखाड़ देने के कारण यहां पेयजल किल्लत गहराई हुई है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत ज्योली देवी के गांव बड़ीबाला (चौकडू) के निवासी तीन माह से पानी के लिए परेशान हैं। लोक निर्माण विभाग ने ज्योली देवी से सेहली सड़क बनाने का काम शुरू किया था। इस कारण विभाग ने पेयजल की पाइपें उखाड़ दी जिससे लोगों को पानी की दिक्कत हो गई। हालांकि ग्रामीणों ने बड़सर उपमंडल के सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया था। परंतु विभाग ने आधे गांव की नालिया जोड़ दी तथा बाकि को अधूरा छोड़ दिया। ग्रामीणों ने रोष व्यक्त किया कि उच्च अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद पानी की पाइपें नहीं जोड़ी गई।

ग्रामीणों में सुभाष चंद, अशोक राणा, निक्काराम, अमरजीत सिंह, सुरजन सिंह, कमलेश कुमारी, अनीता देवी, उर्मिला देवी, सुमीत कुमार , पूजा देवी, शालो देवी, रुकमणी देवी, रक्षा देवी, संतोष कुमार, जगदीश चंद, रीना देवी, नीलम कुमारी, जोगिंद्र सिंह, जीवन ठाकुर, विजय कुमार, राकेश कुमार, कै. प्रीतम चंद आदि का कहना है कि उन्हें तीन माह से पानी नहीं मिल रहा है। कई बार विभाग के कर्मचारियों को अवगत करवाने के बावजूद उनके कान में जूं तक नहीं रेंगती। ग्रामीणों ने विभाग से मांग की है कि वे उन्हें तुरंत पानी की समस्या से निजात दिलाई जाए।

उधर, इस बारे में विभाग के कनिष्ठ अभियतां हंसराज शर्मा ने पाइपें टूटने की बात को नकारा दिया है। उन्होंने कहा कि सारे गांव में पाइपें ठीक करवा दी गई हैं। अब अगर पानी की पाइपें पीडब्ल्यूडी विभाग ने तोड़ी हैं तो इसमें आइपीएच विभाग क्या कर सकता है।

समस्या से निजात दिलाई जाएगी : चौधरी

जब इस बारे में आइपीएच विभाग हमीरपुर के एससी एलआर चौधरी से बात की तो उन्होंने बताया कि जल्दी ही ग्रामीणों को पानी की समस्या से निजात दिलाई जाएगी। आइपीएच विभाग के कर्मियों को सख्त निर्देश दिए जाएंगे कि मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लें व समस्या का निदान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.