Move to Jagran APP

बैंक व एटीएम पर वेतन के लिए जद्दोजहद

स्थान धर्मशाला समय सुबह साढ़े 10 बजे कोतवाली बाजार के पंजाब नेशनल बैंक व भारतीय स्टेट बैंक में प

By Edited By: Published: Sat, 03 Dec 2016 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2016 01:00 AM (IST)
बैंक व एटीएम पर वेतन के लिए जद्दोजहद

स्थान धर्मशाला

loksabha election banner

समय सुबह साढ़े 10 बजे

कोतवाली बाजार के पंजाब नेशनल बैंक व भारतीय स्टेट बैंक में पेंशन व वेतन के लिए लोगों की लंबी कतार लगी थी। एटीएम पर भीड़ थी। पैसे निकालने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। हालांकि अधिकांश एटीएम के तो शटर डाउन ही थे, लेकिन जिस भी एटीएम में नकदी थी, वहां लोगों की कतारें लगी थीं। कुछ एटीएम में तो नकदी खत्म होने से लोगों को मायूस भी होना पड़ा। पेंशनर व कर्मचारियों के लिए वीरवार की ही तरह शुक्रवार को सीमित ही धन बैंक शाखाओं में घंटों इंतजार के बाद नसीब हो पाया। हालांकि शहरों में तो फिर भी चार से पांच हजार तक धनराशि मिली, लेकिन गांवों में यह धनराशि भी दो हजार रुपये तक सिमटी रही। कुल मिलाकर कैश की कमी ने हर किसी को परेशान किया। हालांकि लिमिट तो सरकार ने तय कर दी है, लेकिन बैंकों को ही कम नकदी मिलने से हर शाखा तक धनराशि पहुंचाने के बाद सीमित धनराशि का ही आबंटन हो पा रहा है।

अभी ऐसा ही रहेगा आलम

जब तक नकदी का समुचित प्रावधान आरबीआइ से नहीं हो पाएगा तब तक यही आलम रहेगा। जहां तक एटीएम शटर डाउन की बात है तो बैंक शाखाओं तक धन पहुंचाना पहला लक्ष्य है, ताकि शाखाओं में पहुंचने वाले हरेक उपभोक्ता को पैसे मिल सकें। शुक्रवार को पीएनबी ने चैस्टों के माध्यम से शाखाओं को दस करोड़ रुपये बांटे हैं।

- जितेंद्र शर्मा, अग्रणी जिला प्रबंधक।

...........

बैंक का यही प्रयास है कि बैंक शाखाओं के माध्यम से पहले बैंक के खाताधारकों को धनराशि मुहैया करवाई जाए। इसलिए अभी एटीएम में पैसा नहीं डाला जाएगा।

- राखिल काहलों, प्रबंध निदेशक केसीसीबी।

प्रस्तुति धर्मशाला से राजेंद्र डोगरा के साथ मोहिंद्र सिंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.