Move to Jagran APP

सात करोड़ से बनेगी चार मंजिला पार्किंग

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला मुख्यालय में लंबे समय से लटके पार्किंग के निर्माण पर जिला प्रशासन ने मोहर

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 01:00 AM (IST)
सात करोड़ से बनेगी चार मंजिला पार्किंग
सात करोड़ से बनेगी चार मंजिला पार्किंग

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला मुख्यालय में लंबे समय से लटके पार्किंग के निर्माण पर जिला प्रशासन ने मोहर लगा दी है। इसके लिए जगह का चयन भी कर लिया गया है तथा जल्द ही पार्किंग का कार्य शुरू किया जाएगा।

loksabha election banner

बुधवार को उपायुक्त चंबा सुदेश मोख्टा ने नगर परिषद व दूरसंचार निगम के अधिकारियों के साथ जगह का चयन किया। रावी व्यू कैफे के पास चुनी गई जगह को फाइनल किया गया तथा निर्देश दिए गए कि जल्द से जल्द पार्किंग के निर्माण के लिए टेंडर करवाए जाएं तथा पार्किंग का कार्य शुरू किया जाए।

पार्किंग कार्य के लिए सात करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। चार मंजिला इमारत के निर्माण से जहां वाहन चालकों को निजात मिलेगी, वहीं नगर परिषद को भी पार्किंग के किराये से राजस्व का लाभ मिलेगा। हालांकि इससे पहले भी पार्किंग के लिए जगह का चयन किया गया था। लेकिन बजट की कमी के कारण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था। पार्किंग की गंभीर समस्या को इससे पहले उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक भी हुई। जिसके तुरंत बाद उपायुक्त ने मौके पर जाकर पार्किंग निर्माण के निर्देश दिए, ताकि लोगों को दिक्क्त का सामना न करना पड़े।

कसाकड़ा मुख्य मार्ग के पास चार मंजिला पार्किंग के लिए लिफ्ट भी लगेगी। इससे वाहन चालक चौथी मंजिल से पहली मंजिल तक आ जा सकेंगे। पार्किंग की चौथी मंजिल को रावी व्यू कैफे की सड़क के साथ मिलाया जाएगा, ताकि चौथी मंजिल में वाहनों को पार्क करने में दिक्क्त न हो।

पार्किंग के लिए प्रवेशद्वार लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के समीप से होगा, ताकि वाहन चालकों को समस्या का सामना न करना पड़े। इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैयर, पुनेंद्र पुरू, करतार ¨सह व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

-------

मौके पर जाकर पार्किंग स्थल का मुआयना किया गया है। बजट के अनुसार संबंधित विभाग को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द पार्किंग का कार्य शुरू किया जाए।

-सुदेश मोख्टा, उपायुक्त चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.