Move to Jagran APP

रोज बरस रहे मेघ, बगढार में पानी नहीं

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत बगढार के धार कोलियां तथा छुनैरा गांव बरसात के दस्तक देने के बाद भी

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 01:01 AM (IST)
रोज बरस रहे मेघ, बगढार में पानी नहीं
रोज बरस रहे मेघ, बगढार में पानी नहीं

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत बगढार के धार कोलियां तथा छुनैरा गांव बरसात के दस्तक देने के बाद भी प्यास है। वर्तमान में गांव में हालात यह हैं कि लोग घर से काफी दूर जाकर पानी लाने को मजबूर हैं। समस्या का न तो अभी तक समाधान हुआ और न ही ऐसी कोई व्यवस्था बनी है कि लोगों के गले तर हों। आखिरकार लोगों के सब्र का बांध मंगलवार को टूट गया और उन्होंने एसी-टू-डीसी चंबा के समक्ष अपना दुखड़ा रोया।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने उन्हें ज्ञापन सौंपकर बताया कि ग्राम पंचायत बगढार के वार्ड नंबर एक धार कोलिया तथा छुनैरा गांव में गत तीन माह से पेयजल किल्लत बनी हुई है। रोज बारिश होने पर भी पानी नहीं आना चिंता का विषय है। यह स्थिति उनके लिए कई दिक्कतें खड़ी कर रही है। संबंधित विभाग को कई बार अवगत करवाया जा चुका है लेकिन कोई सुनने को तैयार ही नहीं। उनकी समस्या का अभी तक समाधान नहीं हुआ है। आलम यह है कि घरों सहित सार्वजनिक नलों में पानी की बूंद तक नहीं टपकी है। पेयजल आपूर्ति न होने से अब समस्या और भी विकराल हो गई है।

मवेशियों व स्वयं को पीने का पानी ग्रामीणों को हैंडपंप से लाना पड़ रह है। यह हैंडपंप भी से कई किलोमीटर दूर है। बरसात के शुरू होते ही उनकी दिक्कत और भी बढ़ गई है। वे कहते हैं कि विभाग को अवगत करवाने के बाद भी उनकी दिक्कत दूर नहीं की गई है। घरों में लगे नलों में पानी न आने के बारिश में भी कई बार हैंडपंप से पानी लाने के लिए कारण ग्रामीणों को काफी दूर तक पैदल चलना पड़ रहा है। इससे उनका पूरा दिन पानी का जुगाड़ करने में ही गुजर जाता है। ऐसे में अन्य कार्य प्रभावित होते हैं। उन्होंने गुहार लगाई कि संबंधित विभाग को आदेश देकर उनकी समस्या का शीघ्र समाधान किया जाए। एसी-टू-डीसी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द आइपीएच विभाग से उनकी समस्या का समाधान करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.