Move to Jagran APP

साहो पटवार वृत्त कार्यालय न बदले प्रशासन

संवाद सहयोगी, साहो : एसडीएम साहब.. साहो पटवार सर्कल भवन का स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए। यदि इसक

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 04:24 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 04:24 PM (IST)
साहो पटवार वृत्त कार्यालय न बदले प्रशासन
साहो पटवार वृत्त कार्यालय न बदले प्रशासन

संवाद सहयोगी, साहो : एसडीएम साहब.. साहो पटवार सर्कल भवन का स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए। यदि इसका स्थानांतरण होता है तो चार पंचायतों को दिक्कतों को सामना करना पड़ेगा। वन विभाग के विश्राम गृह साहो में बस अड्डे का आकार बढ़ाने के संबंध में एसडीएम चंबा बचन ¨सह के साथ स्थानीय लोगों ने बैठक आयोजित की। बैठक में स्थानीय लोगों व ¨हदू कल्याण सभा के सदस्यों ने एसडीएम चंबा को बताया कि बस अड्डे के विस्तार को लेकर साहो पटवार सर्कल भवन का स्थानांतरित किया जा सकता है। लोगों का कहना है कि यदि भवन स्थानांतरित किया जाता है तो चार पंचायतों के सैकड़ों लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ेगी। लोगों का कहना है कि पटवार वृत साहो बस अड्डे के साथ होने पर लोगों को काफी सुविधा मिल रही है। इसलिए पटवार वृत का भवन किसी और जगह पर स्थानांतरित न किया जाए। साहो बस अड्डे में जाम लगने की जो समस्या है। लोगों ने बताया कि जाम से तभी निपटा जा सकता है अगर यहां पार्क निजी वाहन व टैक्सियों के लिए अलग से स्थान चिन्हित किया जाए। साथ ही मालवाहक वाहनों को बस अड्डे के साथ लगती दुकानों में सामान उतारने व चढ़ाने के लिए समय निर्धारित किया जाए। रात के समय साहो बस अड्डे पर कोई भी बस अड्डे पर कोई बस खड़ी न की जाए।

prime article banner

एसडीएम चंबा ने लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए इनका हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द गाड़ियों के संबंध में फैसला लिया जाएगा। टैक्सियों व अन्य मालवाहकों सहित निजी गाड़ियों को खड़ा करने के लिए स्थान चिन्हित किया जाएगा। इसके साथ ही दुकानों का सामान उतारने व चढ़ाने के लिए आने वाली गाड़ियों के लिए भी समय निर्धारित होगा। इसके बाद यदि कोई वाहन चालक नियमों की अवहेलना करता है तो उस पर स्थानीय पंचायत के साथ पुलिस भी कार्रवाई अमल में लाएगी। ग्राम पंचायत साहो के पूर्व प्रधान ओम प्रकाश, सुरेंद्र कुमार, मोती मैहता धर्म ¨सह, लोकिंद्र कुमार, ¨हदू कल्याण सभा के अध्यक्ष महाराज ¨सह, अभिषेक, लाल ¨सह डिडवालिया, महेंद्र व अनय लोगों ने फैसले का स्वागत किया है। इसके साथ ही प्रशासन को पूर्ण सहयोग करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि यदि आने वाले समय में बस अड्डे का आकार बढ़ाया जाता है तो बस अड्डे में बनी दुकानों के लिए मार्केट कांपलेक्स बनाया जाए, ताकि लोगों को रोजगार मिल सके। वहीं, सरकारी कार्यालयों के लिए प्रशासनिक ब्लाक का भी निर्माण किया जाए, ताकि क्षेत्र के लोगों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK