Move to Jagran APP

अध्यक्ष के वार्ड में भी कूड़े के ढेर

वार्ड में नालियों में बह रही गंदगी संवाद सहयोगी, चंबा : नगर परिषद चंबा की अध्यक्ष के वार्ड बनगोटू

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 01:00 AM (IST)
अध्यक्ष के वार्ड में भी कूड़े के ढेर
अध्यक्ष के वार्ड में भी कूड़े के ढेर

वार्ड में नालियों में बह रही गंदगी

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, चंबा : नगर परिषद चंबा की अध्यक्ष के वार्ड बनगोटू में भी स्वच्छता अभियान दम तोड़ रहा है। अध्यक्ष के वार्ड में सफाई तो होती है लेकिन आधे से अधिक वार्ड में गंदगी पसरी रहती है। इस कारण लोगों को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दैनिक जागरण की टीम ने मंगलवार को वार्ड का दौरा किया तथा लोगों ने वार्ड में समस्याओं के बारे में विचार साझा किए। लोगों का कहना है कि वार्ड में गदंगी के अलावा, गलियों की खस्ता हालत, नालियों पर जाले न होना, गलियों में पानी का भर जाना मुख्य समस्याएं हैं, जिसका समाधान करने की जरुरत है।

---

वार्ड के कुछ हिस्से में तो सफाई कर्मचारी रोजाना सफाई करने आते हैं लेकिन बाकि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। इस कारण लोगों को गंदगी से रोजाना परेशान होना पड़ रहा है। लोग वार्ड में आते जाते नप के अध्यक्ष से सफाई व्यवस्था को ठीक करवाने की गुहार लगाते हैं लेकिन कोई कार्यवाई नहीं हुई है।

-रितेश कुमार, निवासी बनगोटू वार्ड।

-------

वार्ड में नालियों की खस्ता हालत है। सभी जाले टूट चुके हैं, इस कारण कूड़ा नालियों में गिरता है। बारिश के दिनों में खासकर नालियां ब्लॉक हो जाती हैं तथा गंदा पानी गलियों में बहता है। नालियों पर जाले लगाने की जरूरत है।

-योगराज गुप्ता,निवासी बनगोटू वार्ड।

------

वार्ड की गलियों में कई स्थानों पर टाइलें टूट चुकी हैं, इनकी मरम्मत का कार्य नहीं किया गया है। इससे बारिश का पानी जमा हो जाता है तथा राहगीरों को ठोकरें खानी पड़ रही हैं। कई बार बच्चे ठोकर खाकर गिर चुके हैं।

-नवनीत कुमार, निवासी बनगोटू वार्ड।

----

वार्ड में हालांकि बाकि सभी कार्य ठीक हुए हैं, लेकिन एतिहासिक रंगमहल के पास रास्ता उखड़ चुका है। जिसकी जिम्मेवारी कोई नहीं ले रहा है। यह स्थान दो वार्ड के अधीन आता है, इससे न तो एक वार्ड के पार्षद उस स्थान को ठीक करवाते हैं और न ही दूसरे वार्ड के पार्षद।

-एससी नैयर, निवासी बनगोटू।

---

वार्ड में कुछ स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं जो खराब हो चुकी हैं। इनकी मरम्मत का कार्य किया जाना अनिवार्य है। लंबे समय से इन लाइटों की मरम्मत का कार्य नहीं किया गया है।

-चैन लाल, निवासी बनगोटू वार्ड।

------

वार्ड में ही नहीं पूरे नगर परिषद में सफाई व्यवस्था को ठीक करने का कार्य किया जा रहा है। हर वार्ड में पार्षदों की जिम्मेवारी पर डंपर रखे जा रहे हैं। लोगों को भी योगदान देने की जरूरत है कि वह कूड़ा कर्कट सही स्थान पर फेंकें। वहीं, नालियों पर जाले बिछाने टेंडर किए जा रहे हैं। गलियों में इंटर लॉक टाइलें बिछाने के लिए कार्य मार्च में शुरू किया जाएगा। अभी कुछ स्थानों पर पैचवर्क किया गया है।

-नीलम नैयर, नगर परिषद अध्यक्ष चंबा।

--------

वार्ड की समस्याएं

1. वार्ड में नियमित सफाई न होना

2. स्ट्रीट लाइटें लंबे समय से खराब होना

3. नलियों से जाले उखड़ना

4. पार्किंग की सही व्यवस्था न होना

5. गलियों की टाइलें उखड़ना

-----

सुझाव....

1. वार्ड में नियमित सफाई करवाना

2. स्ट्रीट लाइटों को ठीक करना

3. नालियों पर जालों को लगाना

4. पार्किंग की व्यवस्था करना

5. गलियों में टाइलें व कोलतार बिछाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.