Move to Jagran APP

जल्द हो मेडिकल कॉलेज भवन का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, चंबा : साझा मोर्चा चंबा का एक प्रतिनिधिमंडल संयोजक पीसी ओबरॉय की अगुवाई में मांगों के

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 01:00 AM (IST)
जल्द हो मेडिकल कॉलेज भवन का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, चंबा : साझा मोर्चा चंबा का एक प्रतिनिधिमंडल संयोजक पीसी ओबरॉय की अगुवाई में मांगों के समर्थन में स्वास्थ्य मंत्री कौल ¨सह ठाकुर से मिला। उन्होंने एक ज्ञापन के माध्यम से उनके समक्ष मेडिकल कॉलेज भवन का शिलान्यास तथा चंबा अस्पताल में डॉक्टरों के रिक्त पदों को भरने की मांग प्रमुखता से उठाई।

loksabha election banner

ओबरॉय न मांग उठाते हुए कहा कि चंबा में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज का चयनित स्थल पर जल्द से जल्द शिलान्यास करवाया जाए। कहा कि जब तक मेडिकल कॉलेज का भवन बनकर तैयार नहीं हो जाता, तह तक पुराने कॉलेज के भवन में मेडिकल कक्षाएं शुरू करवाई जानी चाहिएं। लेकिन यहां पर कार्य इतनी धीमी गति से चल रहा है कि इसमें काफी समय लग जाएगा। इसलिए इस कार्य को शीघ्र पूरा करने के आदेश दिए जाएं।

साथ ही उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में रिक्त चल रहे डॉक्टरों के पदों तथा पैरामेडिकल स्टाफ को भरने की भी मांग उठाई। उन्होंने कहा कि चंबा अस्पताल में नौ विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती के आदेश जारी हुए थे लेकिन अब तक महज तीन ने ही ज्वाइन किया है, जबकि छह अन्य पद रिक्त चल रहे हैं।

ओबरॉय ने कहा कि चंबा अस्पताल में नेत्र विशेषज्ञ का पद दो वर्षों से खाली है। वहीं, रेडियोलॉजिस्ट का पद पांच वर्ष से। ऐसे में जिला चंबा में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं। मरीजों को हजारों रुपये खर्च कर निजी अस्पताल में इलाज करवाने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसके अलावा एक्सरे सुविधा भी बंद होने वाली है, क्योंकि यहां तैनात दो कर्मचारी सेवानिवृत हो चुके हैं व एक अन्य भी जल्द रिटायर होने वाला है। यदि समय रहते प्रभावी कदम नहीं उठाए गए तो इसका नतीजा चंबा की जनता को भुगतना पड़ेगा। साझा मोर्चा ने मंत्री से चंबा में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करने की मांग उठाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.