Move to Jagran APP

शौचालय न बनाने पर 101 परिवारों का राशन बंद

संवाद सहयोगी, सलूणी : विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायत लनोट में शौचालय न बनाने पर 101 परिवारों का

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 01:02 AM (IST)
शौचालय न बनाने पर 101 परिवारों का राशन बंद

संवाद सहयोगी, सलूणी : विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायत लनोट में शौचालय न बनाने पर 101 परिवारों का राशन बंद कर दिया गया है। भारत सरकार की ओर से चलाए गए निर्मल भारत अभियान को सफल बनाने के लिए अब पंचायत स्तर पर कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए गए हैं, इसकी शुरुआत लनोट पंचायत से हो गई है। इन परिवारों को शौचालय न बनाने तक उचित मूल्य की दुकान में मिलने वाला राशन नहीं दिया जाएगा।

loksabha election banner

विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायत लनोट में रविवार को एक अहम बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता पंचायत उप-प्रधान अशोक कुमार ने की बैठक में सभी पंचायत सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि सरकार की ओर से हर घर को खुला शौच मुक्त एवं स्वच्छ बनाने के लिए चलाए गए निर्मल भारत अभियान में जो परिवार रुचि नहीं दिखा रहे हैं, उनके खिलाफ कड़े कदम उठाए जाने जरूरी हैं। इसलिए उनकी पंचायत में वर्तमान में 340 परिवार हैं, इनमें से 101 परिवारों ने अभी तक शौचालय का निर्माण नहीं किया है। इसलिए इन परिवारों का उचित मूल्य की दुकान से मिलने वाला राशन तब तक बंद किया जाए, जब तक कि वे शौचालयों का निर्माण नहीं कर लेते। यह कड़ा निर्णय इसलिए लिया गया है, ताकि उनकी पंचायत निर्मल पंचायत की श्रेणी में शुमार हो सके।

पंचायत उप-प्रधान अशोक कुमार ने बताया कि प्रस्ताव पारित कर नामबद्ध 101 परिवारों कि सूची पंचायत की ओर से विकास खंड अधिकारी सलूणी व स्थानीय डिपो होल्डर को उपलब्ध करवा दी गई है।

-------

ग्राम पंचायत लनोट का निर्मल भारत अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से 101 परिवारों का राशन बंद करवाने का प्रस्ताव मिला है। इसे स्वीकार किया जाएगा, ताकि अभियान को सफल बनाया जा सके।

-योगेंद्र कुमार, विकास खंड अधिकारी सलूणी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.