Move to Jagran APP

कुपाहड़ा पंचायत के पास नहीं भवन

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत कुपाहड़ा के पास भवन नहीं है। पंचायत का कार्य बिना भवन के ही चलाय

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 01:01 AM (IST)
कुपाहड़ा पंचायत के पास नहीं भवन

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत कुपाहड़ा के पास भवन नहीं है। पंचायत का कार्य बिना भवन के ही चलाया जा रहा है। इस संबंध में पंचायत का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपायुक्त चंबा से मिला। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि ग्राम पंचायत कुपाहड़ा चार वर्ष से बिना भवन के चल रही है। वर्तमान में पंचायत का कार्यालय महिला मंडल के भवन में किराये पर चल रहा है। हाल ही में पंचायत निवासी एक व्यक्ति की ओर से कार्यालय के भवन के लिए जमीन भी दान कर दी है। यह जमीन पंचायत के नाम हो चुकी है। ऐसे में प्रशासन उक्त स्थान पर भवन का निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति का इंतजार है। वार्ड सदस्य अनिल ¨सह ने कहा कि पहले कोलका तथा कुपाहड़ा एक ही पंचायत हुआ करती थी। लेकिन, अब ये पंचायतें अलग हो चुकी हैं। इसलिए इस पंचायत के लिए जल्द से जल्द भवन की आवश्यकता है। इस पंचायत के पांच वार्ड हैं, जिसमें से तीन वार्ड निचली तरफ तथा दो वार्ड उपरी तरफ लगते हैं। वार्ड सदस्यों का कहना है कि पंचायत के भवन के लिए जो जमीन पंचायत के नाम हो चुकी है। वहां पर जल्द से जल्द भवन का निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति दी जाए।

loksabha election banner

वहीं, इसके साथ ही कई अन्य समस्याएं भी पेश आ रही हैं। ग्रामीणों का कहना है कि भवन के लिए जमीन मिलने से अब भवन निर्माण कार्य होने की उम्मीद जगी है। इसलिए भवन निर्माण के लिए जल्द से जल्द अनुमति दी जाए। इस अवसर पर वार्ड सदस्य अंजली, सोम ¨सह, हिरेंद्र, संजीव, देस राज, राकेश, कर्म ¨सह, मान ¨सह, मदन लाल, देस राज, अनिल ¨सह, जर्म ¨सह, जमीत ¨सह, राकेश ¨सह, शशि बाला, रीना, आशा, कमला देवी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.