Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव के लिए पो¨लग पाटियां रवाना

फोटो सहित- सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक होगा मतदान : जितेंद्र कंवर संवाद सहयोगी, भरमौर : उपमं

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 01:01 AM (IST)
पंचायत चुनाव के लिए पो¨लग पाटियां रवाना

फोटो सहित-

loksabha election banner

सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक होगा मतदान : जितेंद्र कंवर

संवाद सहयोगी, भरमौर : उपमंडल भरमौर में 26 नवंबर को 29 पंचायतों के लिए चुनाव होगा। इसके लिए निर्वाचन विभाग ने पो¨लग पार्टियों को मतदान सामाग्री देकर संबंधित मतदान केंद्र के लिए रवाना कर दिया है। यह टीमें बुधवार शाम तक अपने पो¨लग बूथ पर पहुंच जाएंगी। सहायक निर्वाचन अधिकारी मतदान केंद्र के 100 मीटर के भीतर लगाई गई चुनाव सामग्री को हटवाकर पो¨लग सुरक्षा व्यवस्था करेंगे।

उपमंडलाधिकारी डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि पो¨लग टीमें किसी भी उम्मीदवार या उनके रिश्तेदारों के घरों में नहीं रुकेंगी। मतदान सुबह सात बजे से शाम तीन बजे तक होगा। इस दौरान मतदान केंद्र के सौ मीटर के दायरे में आ चुके मतदाताओं का मतदान करवाना अनिवार्य होगा। पोलिंग पार्टियों को किसी भी मतदान केंद्र में ¨हसा होने की सूचना निर्वाचन कार्यालय भरमौर में तुरंत देने के निर्देश गए दिए हैं। इसके लिए मतदान केंद्रों में वायरलेस सैट मुहैया करवाए गए हैं। मतदान पूर्ण होने के बाद वार्ड सदस्यों, उपप्रधान व प्रधान के नतीजे घोषित किए जाएंगे। पंचायत समिति व जिला परिषद की मत पेटियों को भरमौर में सुरक्षित रखा जाएगा।

पांगी में जिला परिषद चुनाव के लिए तैयारियां पूरी

उपमंडल पांगी में 26 नंवबर को होने वाले जिला परिषद चुनाव के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। इसके लिए सभी पो¨लग बूथों में सुरक्षा कर्मी तैनात करने के साथ मंगलवार को पो¨लग पार्टियों को भी रवाना कर दिया गया है। पांगी उपमंडल में पहले चरण में जिला परिषद के लिए चुनाव होगा। प्रशासन ने इसके लिए उपमंडल के सभी मतदान केंद्रों में पुख्ता प्रबंध कर दिए हैं।

425 कर्मचारी तथा 111 पुलिसकर्मी व गृहरक्षक तैनात

उपमंडल भरमौर की 29 पंचायतों में होने वाले चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए प्रशासन ने 425 कर्मचारियों तथा 111 पुलिसकर्मी व गृहरक्षकों को तैनात किया है। वहीं, मंगलवार से भरमौर में ड्राई-डे भी घोषित कर दिया है। इस दौरान भरमौर में मादक पदार्थो की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.