Move to Jagran APP

सामाजिक दायित्व निभाए कारपोरेट : भरमौरी

फोटो ---- 4--5 समीक्षा बैठक कहा, परियोजना प्रबंधक काम को बेवजह न लटकाएं कॉलेज भवन एक माह में ह

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 07:00 PM (IST)
सामाजिक दायित्व निभाए कारपोरेट : भरमौरी

फोटो ---- 4--5

loksabha election banner

समीक्षा बैठक

कहा, परियोजना प्रबंधक काम को बेवजह न लटकाएं

कॉलेज भवन एक माह में होगा तैयार : मिन्हास

जागरण संवाददाता, चंबा : जिले में निजी क्षेत्र की बिजली परियोजनाओं को कारपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआरसीडी) के तहत अधोसंरचना विकास से जुड़े बड़े कार्य करने चाहिए। ताकि लोगों को और सहूलियतें मिल पाएं। वनमंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने वीरवार को चंबा में कही यह बात कही।

उन्होंने कहा कि एनएचपीसी के अलावा निजी क्षेत्र की बिजली परियोजनाओं के क्रियान्वयन से जुड़ी दिक्कतों को भी सुना। उन्होंने कहा कि प्रशासन समयबद्ध तरीके से काम करते हुए परियोजनाओं को शुरू करवाने में पूरा सहयोग करेगा। वनमंत्री ने परियोजना प्रबंधन को स्थानीय मुद्दों पर तत्परता व गंभीरता से अमल करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि परियोजना से प्रभावित होने वाले परिवारों को परियोजना प्रबंधकों को भी हिदायत दी कि अपनी परियोजना का काम बेवजह न लटकाएं और तय समय में पूरा करें। ठाकुर सिंह भरमौरी ने बाद में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जिले में चल रही विभिन्न विकास व कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता ने वनमंत्री को बताया कि सुल्तानपुर में बन रहा कॉलेज भवन अगले एक महीने में बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। इस भवन पर करीब 11.50 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। अधीक्षण अभियंता ने उन्हें इस बात से भी अवगत करवाया कि इस वर्ष जिले में 143 किलोमीटर लंबी सड़कों पर टारिंग की गई है। वनमंत्री ने विभाग को जिले में निर्माणाधीन पुलों के काम को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि पिछड़ा क्षेत्र उपयोजना के तहत 11 करोड़ रुपये इस वर्ष खर्च किए जा रहे हैं। मैहला में तहसील कल्याण भवन का निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश भी वनमंत्री ने दिए। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग इस दिशा में तत्परता दिखाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.