Move to Jagran APP

निगम की 35 बसें भरमौर रवाना

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
निगम की 35 बसें भरमौर रवाना

जागरण संवाददाता, चंबा : मणिमहेश यात्रा में मुनाफे की खोज कर रही परिवहन निगम ने पूरी ताकत यात्रा पर झोंक दी है। चंबा से 35 सरकारी बसों को यात्रा के मद्देनजर भरमौर रवाना किया गया है। यह सभी बसें मणिमहेश स्नान से लौटकर आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी।

loksabha election banner

गौर हो कि मणिमहेश यात्रा पर जम्मू-कश्मीर के यात्री पैदल सफर करते हैं, लेकिन वापसी उनकी गाड़ियों व बसों के माध्यम से होती है। इस बार परिवहन निगम व निजी बस ऑपरेटर समेत अन्य छोटे वाहनों में जबरदस्त टकराव देखने को मिल रहा है। ज्यादा से ज्यादा सवारियां उठाने की होड़ में पहली मर्तबा निगम ने अपनी बसें भरमौर से चलाने की कोशिश की है। यानि मणिमहेश स्नान के बाद सड़क पर उतरते ही यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए निगम की बसें उपलब्ध होंगी। इनमें से कुछ बसें तो भरमौर-चंबा के मध्यम चलेंगी। जबकि अन्य बसों को बुकिंग के हिसाब से जिला से बाहर भी भेजा सकता है। यदि सरकारी बसें चंबा में ही खड़ी रहती तो यहां पहुंचने के बाद यात्रियों के लिए वाहनों की आवाजाही में आसानी हो जाती, ऐसे में उनके पास परिवहन निगम या अन्य किसी दूसरे वाहन में जाने का मौका हो सकता था।

मगर निगम ऐसे किसी भी जोखिम से बचने के लिए बड़े कदम उठा रहा है। उम्मीद लगाई जा रही है कि मंगलवार दोपहर तक कुछ और बसें भी चंबा से भरमौर के लिए रवाना हो सकती हैं। उधर, चंबा डिपो के पास कुल 102 बसें हैं, जिनमें से 35 बसें भरमौर जा चुकी हैं और कुछ अतिरिक्त बसें रवाना होती हैं तो चंबा जिला के भीतर कई बस रूट प्रभावित हो सकते हैं। ऐसे में लोगों को पैदल सफर करना पड़ सकता है।

इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप राणा का कहना है कि मणिमहेश यात्रा में लोगों को परेशानी पेश न आए इसके लिए यह प्रबंध किए गए हैं। निगम की बसें यात्रियों की सुविधा के लिए हैं और उन्हें यह सुविधा निगम हर हाल में उपलब्ध करवाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.