Move to Jagran APP

मां के चरणों में रातोंरात खोल दिया ठेका

संवाद सूत्र, नयनादेवी : मां नयनादेवी के 'चरणों' में रोपवे के कार्यालय के निकट रातोंरात शराब का ठेका

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 08:04 PM (IST)
मां के चरणों में रातोंरात खोल दिया ठेका
मां के चरणों में रातोंरात खोल दिया ठेका

संवाद सूत्र, नयनादेवी : मां नयनादेवी के 'चरणों' में रोपवे के कार्यालय के निकट रातोंरात शराब का ठेका खोल दिया। सुबह जब रोपवे के अधिकारी तथा दुकानदार आए तो ठेके को देखकर हैरान रह गए। लोगों को ठेका खुलने की भनक लगी तो गांव घवांडल, कनफारा, अंबुआला की महिलाएं वहां पर आ पहुंची। महिलाओं ने प्रदर्शन कर ठेके को वहां से शिफ्ट करने की मांग की। उधर, रोपवे के अधिकारी बनर्जी ने कहा कि ठेकेदार ने ठेका पार्किंग स्थल पर खोल दिया। इस मार्ग से साल भर लाखों श्रद्धालुओं का आना-जाना रहता है। वन विभाग के रेंज ऑफिस के अधिकारी ने बताया कि विभाग से कोई भी अनुमति नहीं ली है तथा शीघ्र इस पर कार्रवाई होगी। जिस जगह पर शराब का ठेका खोला गया है। शराब ठेके के लिए यह जगह बिलकुल ठीक नहीं है। मां के भवन के चरणों के नीचे यह ठेका खोला गया है। उधर, ग्रामीणों का गुस्सा ठेकेदार को भी झेलना पड़ा। पंचायत प्रधान मीना कुमारी ने कहा कि ठेका हर हालत में उठाया जाएगा। वहीं, पंचायत सलोआ की प्रधान कांता देवी ने भी ठेके का जबरदस्त विरोध किया है। कहा कि शीघ्र ही ठेके को उठा दिया जाएगा। पूर्व उपप्रधान वीरी ¨सह ने कहा कि शराब के ठेका किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं होगा। सोमवार रात तक महिलाओं का ठेके के बाहर प्रदर्शन जारी था। शराब के ठेके को बंद करने को लेकर नयनादेवी की समीपी तीनों पंचायत घवांडल, सलोआ तथा खरकड़ी के ग्रामीण अब इकट्ठे होने लगे हैं। कोई बड़ी घटना न घट जाए, इसके लिए पुलिस भी सतर्क हो गई है।

loksabha election banner

----------------

वन भूमि में शराब का ठेका खोलने की आबकारी एवं कराधान विभाग को किसी प्रकार की अनुमति नहीं दी गई है। बिना परमिशन के वन भूमि पर शराब का ठेका खोला गया है। वन विभाग मामले में आवश्यक कार्रवाई अमल में लाएगा।

-सतनाम ¨सह, रेंज ऑफिसर नयनादेवी।

------------------------

नयनादेवी में शराब का ठेका खोलने के लिए ठेकेदार ने परमिशन हासिल की है। आबकारी एवं कराधान विभाग की ओर से ठेका खोलने की मंजूरी दी गई है। इसके बाद ही रोपवे कार्यालय के निकट ठेकेदार ने ठेका खोला है।

-बलदेव दत्त, डीएसपी नयनादेवी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.