Move to Jagran APP

टीसीपी एक्ट वापस लो सरकार वरना जाएंगे कोर्ट

संवाद सूत्र, शाहतलाई : झंडूता तहसील के तहत नगर पंचायत तलाई के पदाधिकारियों ने नगर पंचायत क्षेत्र को

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 08:39 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 08:39 PM (IST)
टीसीपी एक्ट वापस लो सरकार वरना  जाएंगे कोर्ट

संवाद सूत्र, शाहतलाई : झंडूता तहसील के तहत नगर पंचायत तलाई के पदाधिकारियों ने नगर पंचायत क्षेत्र को टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग के तहत लाने के सरकार के निर्णय का विरोध किया है। पदाधिकारियों ने सरकार को कहा है कि अगर इस एक्ट को वापस नहीं लेती है तो वह सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएंगे।

loksabha election banner

शाहतलाई में नगर पंचायत अध्यक्ष बलदेव ¨सह स्याल व उपाध्यक्ष बृज लाल ने कहा कि तलाई नगर पंचायत में अधिकतर क्षेत्र ग्रामीण आता है, जहां पर टीसीपी एक्ट लागू करना गलत है। यहां के नागरिकों पर इस एक्ट के लागू होने से अतिरिक्त भार पड़ेगा, जिसे वह सहन हीं कर सकते हैं। टीसीपी एक्ट बड़े-बड़े शहरों में लागू किया जाना चाहिए तथा छोटी नगर पंचायतों को ऐसे एक्ट से दूर रखना चाहिए। इस एक्ट के लागू होने पर नागरिकों को अतिरिक्त टैक्स सहित मकान का नक्शा बनाने के लिए काफी अधिक औपचारिकताएं करनी पड़ेंगी। यहां तक की कई लोग मकान बना ही नहीं सकेंगे। यदि सरकार ने इस एक्ट को वापस नहीं लिया तो नगर पंचायत कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि फरवरी में बाबा बालकनाथ मंदिर न्यास तलाई से तत्कालीन जिला उपायुक्त मानसी सहाय ठाकुर ने 35 लाख रूपये लोक निर्माण विभाग को मुख्य मंदिर से गरूनाझाड़ी मंदिर के नीचे दूघ खड्ड तक सड़क की टा¨रग करवाने के लिए स्वीकृत किए थे, लेकिन आज तक सड़क की स्थिति दयनीय बनी हुई है। नव नियुक्त उपायुक्त बिलासपुर ऋग्वेद ठाकुर से मांग की है कि लोक निर्माण विभाग को आदेश देकर सड़क की टा¨रग का काम शीघ्र करवाया जाए। इस मौके पर भाजपा के तलाई ग्राम केंद्र अध्यक्ष आनंद शर्मा, पूर्व नगर पंचायत पार्षद विजय शर्मा, राजकुमार शर्मा व रामकृष्ण शर्मा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.