Move to Jagran APP

बैहनाजट्टा के लोगों ने उपायुक्त के समक्ष रोया दुखड़ा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : झंडूत्ता क्षेत्र के बैहनाजट्टा के निवासी बुधवार को उपायुक्त बिलासपुर के

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 01:03 AM (IST)
बैहनाजट्टा के लोगों ने उपायुक्त के समक्ष रोया दुखड़ा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : झंडूत्ता क्षेत्र के बैहनाजट्टा के निवासी बुधवार को उपायुक्त बिलासपुर के पास पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर पेयजल समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई है। इस पर उपायुक्त ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों में श्रवण कुमार, भगत राम, जयलाल, प्रदीप कुमार, सुदेश कुमार, शशिपाल, प्रेमलाल, लाल सिहड़ा, सोमराज, देवराज, हरबंस, सदाराम, राजकुमार, भगवंत, मनोज कुमार, रमा भाटिया, भीमराव जीवन, कालाराम ने बताया कि बैहनाजट्टा की हरिजन बस्ती में पेयजल की अरसे से किल्लत है। इस कारण लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि यह गांव फोरलेन निर्माण कार्य से प्रभावित है। सड़क कार्य के कारण उनकी पेयजल पाइपें और स्रोत प्रभावित हुए हैं। रोजमर्रा के काम के लिए भी उन्हें पानी नहीं मिल रहा है। आइपीएच विभाग को सूचित करने पर भी उनकी समस्या का निदान नहीं हुआ।

लोगों के अनुसार गांव में रुकमणी कुंड है। यहां से पानी की समुचित व्यवस्था करके लोगों को राहत दी जा सकती है। प्रशासन इस कुंड से पाइप बिछाकर गांव को पेयजल सप्लाई करे। लोगों ने उपायुक्त से मांग की कि इसके लिए आइपीएच विभाग को प्राक्कलन एवं अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के आदेश दिए जाएं।

उन्होंने कहा कि गांववासियों को प्रशासन से एकमात्र उम्मीद है। क्योंकि वह लंबे समय से परेशानी से दो चार हैं। उन्हें पानी के लिए अन्य विकल्पों का सहारा लेना पड़ रहा है। खाना पकाने, कपड़े धोने सहित अन्य कार्यों के लिए भी पानी नसीब नहीं हो रहा है। ऐसे में लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए प्रशासन उचित कदम उठाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.