Move to Jagran APP

एशियन गेम्स की संभावित कबड्डी टीम में तीन हिमाचली

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 08:15 PM (IST)
एशियन गेम्स की संभावित कबड्डी टीम में तीन हिमाचली

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हिमाचल के खेल में बहुत बड़ी उपलब्धि जुड़ने जा रही है। साउथ कोरिया में होने वाली एशियन गेम्स में हिस्सा लेने वाली संभावित भारतीय कबड्डी टीम में तीन हिमाचली खिलाड़ी भी शामिल हैं। इन तीनों खिलाड़ियों के गेम्स में खेलने की संभावनाएं पूरी हैं। प्रतिभागी टीम के इंडिया कैंप के आखिरी चरण के महिला कैंप में बिलासपुर की पूजा ठाकुर, मनाली से कविता और पुरुष वर्ग की टीम में सोलन के अजय ठाकुर को न्योता मिला है। ये खिलाड़ी पांच सितंबर से भोपाल में होने वाले कैंप में शिरकत करेंगे। इसके लिए भारतीय कबड्डी फैडरेशन ने उन्हें सूचित कर दिया है। अब ये खिलाड़ी भोपाल के लिए रवाना होने वाले हैं। कैंप के बाद 23 सितंबर को टीम दिल्ली से साउथ कोरिया जाएगी।

loksabha election banner

इन खिलाड़ियों का पिछला रिकार्ड काबिलेतारीफ रहा है। सीनियर खिलाड़ी पूजा ठाकुर जूनियर इंडियन टीम की कप्तानी भी कर चुकी हैं। वह मलेशिया और ढाका में अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाल चुकी हैं। इसके अतिरिक्त मनाली निवासी कविता साई छात्रावास धर्मशाला की प्रशिक्षित खिलाड़ी है। इस खिलाड़ी ने राष्ट्रीय स्पर्धाओं में कई मेडल झटके हैं। पुरुष वर्ग में अजय ठाकुर एयर इंडिया में सेवारत हैं। साई बिलासपुर की पौध यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक बिखेरकर भारत को पदक दिला चुका है। यदि तीनों खिलाड़ी एशियन गेम्स में दम दिखाते हैं तो प्रदेश के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। कबड्डी में भारत की अपनी पैठ है और इस बार खिलाड़ियों से स्वर्ण पदक की उम्मीद की जा रही है। ऐसे में तीनों हिमाचली खिलाड़ी देश के लिए योगदान देंगे।

उधर, हिमाचल कबड्डी संघ के महासचिव नंदलाल ठाकुर ने बताया कि पूजा, कविता, अजय को इंडिया कैंप के आखिरी चरण के शिविर के लिए न्योता आया है। तीनों खिलाड़ियों के एशियन गेम्स में खेलना लगभग तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.