PreviousNext

इस अनोखे तरीके से 45 सेकेंड में ही दूर हो जाएगा आपका सिरदर्द

Publish Date:Wed, 15 Mar 2017 01:51 PM (IST) | Updated Date:Wed, 15 Mar 2017 02:26 PM (IST)
इस अनोखे तरीके से 45 सेकेंड में ही दूर हो जाएगा आपका सिरदर्दइस अनोखे तरीके से 45 सेकेंड में ही दूर हो जाएगा आपका सिरदर्द
अब सिरदर्द से ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है। ये आसान सी एक्सरसाइज आपको इस समस्या से निजात दिलाएगी।

सिरदर्द से परेशान रहने वाला शख्स ही ये दुख समझ सकता है कि वो किस पीड़ा से गुजर रहा है। डॉक्टर्स भी सिरदर्द के लिए तमाम तरह की दवाईयों की सलाह दे देते हैं। कई बार तो ये उल्टियों का कारण भी बन जाता है जिससे तबीयत खराब होने के चांसेस और भी बढ़ जाते हैं। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता है कि वे क्या करें और क्या नहीं। ये प्रॉब्लम सबसे ज्यादा उनमें देखी जाती है जो कंप्युटर पर ज्यादा देर तक बिना ब्रेक लिए काम करते हैं। इसके लिए वे पता नहीं कौन कौन सी दवाईयां और बाम अप्लाय कर लेते हैं ये वे ही जानते हैं फिर भी शायद ही वे इस प्रॉब्लम से छुटकारा ले पाते हैं। 

लेकिन अब आपको और ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है। अब आप एक खास एक्सरसाइज करके मात्र 45 सेकेंड के अंदर इस सिरदर्द से राहत पा सकते हैं। इसके बाद आपको किसी भी प्रकार के दवाई या बाम की जरुरत नहीं पड़ेगी।
इसके लिए आपको बस 45 सेकेंड तक अपने आईब्रो के बीच वाले हिस्से को दबाना है, ऐसा करने के बाद पायेंगे आपका जानलेवा सिरदर्द रफूचक्कर हो चुका है।

 

आयुर्वेद में भी ये कहा गया है कि आपके शरीर में बहने वाली एनर्जी शरीर के 12 अलग अलग प्वाइंट्स से होकर गुजरती है जिसमें से एक प्वाइंट हमारा आईब्रो भी होता है। ये प्वाइंट्स किसी न किसी दूसरे बॉडी पार्ट से जुड़े होते हैं। इन पर पूरा एक्युप्रेशर काम करता है। जब हम इन्हें दबाते हैं तो इसका सीधा असर हमारे बॉडी पार्ट्स पर पड़ता है। जो एक्सरसाइज की तरह काम करता है।
45 सेकेंड के इस एक्सरसाइज से हमारी मांशपेशियों को राहत मिलती है साथ ही हमारा ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है। इस एक्सरसाइज से दिमाग में एक खास तरह के कमिकल Endorphins रिलीज होते हैं जिसके बाद हमें दर्द से राहत मिलती है।
ऐसा करने स ना सिर्फ दर्द से राहत मिलती है बल्कि हमारी याद्दाश्त भी अच्छी होती है। ये ना ही ज्यादा मेहनत की एक्सरसाइज है और ना ही इसमें ज्यादा थकान महसूस होता है।

यह भी पढ़ें : अखबार पर खाना रखकर खाने वाले हो जाये सावधान, हो सकती है ये घातक बीमारी 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Apply this tricks and you will get rid of your headache(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जब बच्चों में पनपने लगे जलन की भावनासेहत की दोस्त है हरी मिर्च
यह भी देखें