Move to Jagran APP

चलने से लाचार वृद्ध को पेंशन देने से किया मना, तबीयत बिगड़ी

संवाद सहयोगी, रादौर : रापड़ी गांव से अपने बेटे के साथ शनिवार को सिडिकेंट बैंक की शाख्

By Edited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 12:45 AM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2016 12:45 AM (IST)
चलने से लाचार वृद्ध को पेंशन देने से किया मना, तबीयत बिगड़ी

संवाद सहयोगी, रादौर : रापड़ी गांव से अपने बेटे के साथ शनिवार को सिडिकेंट बैंक की शाखा में पेंशन लेने गए नहरी विभाग से सेवानिवृत्त बेलदार 85 वर्षीय अमरनाथ सैनी के साथ बैंक कर्मचारियों ने अभद्र व्यवहार किया। चलने-फिरने में लाचार वृद्ध सेवानिवृत्त कर्मचारी अमरनाथ सैनी और उनके बेटे म¨हद्रपाल सैनी के साथ बैंक के सुरक्षा कर्मचारी व मैनेजर ने पेंशन देने के नाम पर अभद्र व्यवहार करते हुए उन्हें बैंक से बाहर निकाल दिया। उसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। वृद्ध अमरनाथ सैनी की इस दौरान तबीयत बिगड़ गई और उन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

अमरनाथ सैनी के बेटे म¨हद्रपाल ने बैंक के मैनेजर राजेश कुमार से उनके पिता की पेंशन देने की गुहार लगाई, लेकिन मैनेजर टस से मस नहीं हुआ और तीन दिन बाद उनके पिता की पेंशन देने की बात कह कर उन्हें टरका दिया। उन्होंने बताया कि उनके पिता 85 वर्ष के हो चुके हैं और नहरी विभाग से सेवानिवृत्त है। उनके पिता चलने फिरने से लाचार है। शनिवार को वे अपने लाचार पिता को कार से पेंशन दिलवाने सिडिकेंट बैंक रादौर लाए थे। उनके पिता कार में बैठे रहे और वह लाइन में लग कर अपने पिता की पेंशन लेने के लिए बैंक में खड़े रहे, लेकिन मैनेजर ने उनके पिता की पेंशन उन्हें नहीं दी। उसने मैनेजर को कार में बैठे अपने पिता से भी मिलवाया कि उनके पिता चलने फिरने में लाचार है। इसके बावजूद मैनेजर ने उनके पिता को पेंशन नहीं दी और उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। आरोप है कि बैंक के मैनेजर और सुरक्षा कर्मचारी ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और उन्हें बैंक से जाने को कहा। म¨हद्रपाल अपने पिता को अस्पताल ले गए। बाद में म¨हद्रपाल ने उसके और पिता के साथ किए गए अभद्र व्यवहार की शिकायत थाना रादौर में दी और मैनेजर के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।

बैंक के मैनेजर राजेश कुमार ने बताया कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। पेंशन वृद्ध को दे दी गई है। नियमानुसार बैंक में उपभोक्ताओं को भुगतान दिया जा रहा है। थाना रादौर प्रभारी ज्ञान ¨सह गुर्जर ने कहा कि वृद्ध अमरनाथ सैनी की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। शिकायत के आधार पर बैंक के मैनेजर को थाने बुलाकर मामले की जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.