Move to Jagran APP

चेयरमैन का बीपीएल कार्ड सकता है तो मेरा क्यों नहीं साहब?

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : ब्लाक रादौर की निगरानी कमेटी के चेयरमैन व कष्ट निवारण समिि

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 01:33 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 01:33 AM (IST)
चेयरमैन का बीपीएल कार्ड सकता है तो मेरा क्यों नहीं साहब?
चेयरमैन का बीपीएल कार्ड सकता है तो मेरा क्यों नहीं साहब?

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : ब्लाक रादौर की निगरानी कमेटी के चेयरमैन व कष्ट निवारण समिति के सदस्य अर्जन पंडित का बीपीएल राशन कार्ड बना हुआ है, लेकिन मुझ जैसे गरीब की अनदेखी की जा रही है। यह आरोप गुमथला राव निवासी मामचंद पुत्र बीरू राम ने सीएम ¨वडो पर शिकायत देकर लगाया। शिकायतकर्ता का कहना है कि साधन संपन्न होने के बावजूद चेयरमैन का बीपीएल राशन कार्ड बना दिया गया है। बकायदा सुविधाएं भी दी जा रही हैं जबकि जरूरतमंद अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं।

prime article banner

सीएम ¨वडो पर दी शिकायत के माध्यम से मामचंद ने बताया कि चेयरमैन के रिहायशी मकान लेंटर का है। घर पर मोटरसाइकिल, टीवी, वा¨शग मशीन व फ्रीज सहित अन्य सुविधाएं हैं। इतना ही नहीं बेटा नौकरी भी करते हैं। आरोप है कि बीपीएल राशन कार्ड के आधार पर ही उनको सरकार की ओर से सुविधाएं भी दी जा रही है। शिकायतकर्ता का कहना है कि वहीं दूसरी ओर मेरे परिवार से न तो कोई सदस्य सरकारी नौकरी पर है और न ही अच्छा मकान है। उनका कहना है कि सरकार की योजना का लाभ जरूरतमंद को मिलना चाहिए न कि साधन संपन्न व्यक्ति को। शिकायतकर्ता ने मांग की है कि मामले की गहनता से जांच की जाए और आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

इनसेट

नियमों के अनुसार ही बीपीएल कार्ड बना हुआ है। गांव में बकायदा सर्वे हुआ था, उसी दौरान यह कार्ड बनाया गया। रंजिशन शिकायत की जा रही है।

अर्जुन पंडित।

इनसेट

ऐसी कोई शिकायत मेरे पास नहीं आई है। मामले की जांच की जाएगी। हो सकता है नियमों के आधार पर ही बीपीएल राशन कार्ड बना हुआ हो।

सुरेंद्र धोलरा, डीएफएससी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.