Move to Jagran APP

20 दिन से बिजली गुल टूटा ग्रामीणों के सब्र का बांध

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : घाड़ क्षेत्र के लगभग एक दर्जन से अधिक गांवों में पिछले लगभग बीस दिन स

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 12:42 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 12:42 AM (IST)
20 दिन से बिजली गुल टूटा ग्रामीणों के सब्र का बांध
20 दिन से बिजली गुल टूटा ग्रामीणों के सब्र का बांध

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : घाड़ क्षेत्र के लगभग एक दर्जन से अधिक गांवों में पिछले लगभग बीस दिन से बिजली की किल्लत को देखते हुए नगली व गनोला फीडर के अंतर्गत आने वाले दर्जनों गांवों के ग्रामीण गांव पृथ्वी पुर व काटर वाली के मोड़ पर सड़कों के बीचों बीच बैठ कर विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली के प्रति रोष प्रकट करने लगे।

loksabha election banner

कुछ ग्रामीण अपने वाहनों से बिलासपुर विद्युत कार्यालय आ पहुंचे ओर पूरे क्षेत्र की सप्लाई को बंद कर कार्यालय के दरवाजे को बंद कर दिया। लगभग आधे घंटे तक पूरे क्षेत्र के सभी फीडर बंद रहे।

ग्रामीण राम लाल, बीरु राम, अमर जीत ¨सह, पवन कुमार, प्रवेश कुमार, दिलबाग ¨सह, अलीम ने कहा कि दोनों फीडर के अंतर्गत काटर वाली, मुजाफ्त, रामगढ़ बनकट, माजरा , गाढ़वाली, चौली, सुंदरपुर, पृथ्वीपुर, जोगीवाड़ा में नगली व गनोला फीडर से बिजली की आपूर्ति की जाती है। पिछले लगभग बीस दिनों से उनके गांवों में बिजली की आपूर्ति ना के बराबर आती है। इस बारे में जब विभाग के अधिकारियों से बात की जाती है तो कोई संतोषजनक जवाब ही मिलता है, जिससे परेशान होकर आज ग्रामीणों को यह कदम उठाना पड़ा। सूचना मिलते ही डीएसपी रणधीर ¨सह व थाना प्रभारी दीदार ¨सह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे ओर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। किसानों ने मौके पर एसडीओ विद्युत विभाग को बुलाने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि गनोला व नगली 32 फीडर बहुत बड़ा है। इस पर अधिक कट लगते है व वोल्टेज भी लो आती है। इसके साथ पिरथी पुर जोगीवाड़ा फीडर को इनसे अलग किया जाए। करीब एक घंटा चली बात में सहमति बन पाई । एसडीओ सुरेश कुमार के आश्वासन पर बिजली आपूर्ति तीन दिन दिन में व तीन दिन रात्रि में बिना किसी कट के नियमित देने की मांग पर सहमति प्रकट करते हुए धरना स्थगित कर दिया। वही दूसरी दर्जनों किसानों व ग्रामीणों ने काटरवाली पिरथीपुर टी प्वाईट पर बिजली किल्लत के चलते करीब दो घंटे सड़क के बीचोंबीच तपती धूप में बैठे रहे। लोगों ने बिजली विभाग के फोरमेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि फोरमेन की लापरवाही से बिजली विभाग में डीसी रेट पर लगे कर्मचारी की मौत हो सकती थी उक्त फोरमेन ने ये कहकर अस्थाई कर्मचारी को लाईन पर चढ़ा दिया कि परमिट क्लीयर है। जब वह लाईन पर कार्य कर रहा था तो फोरमेन ने बिजली कार्यलय में फोन कर बिजली सप्लाई चालु करवा दी जिससे लाईन पर कार्य कर रहा काटरवाली का कर्मचारी करंट लगने से दूर जा गिरा, जिसे काफी चोटे आई। जाम की सूचना पर रणजीतपुर चौंकी प्रभारी सतपाल मौक पर पहुंचे ओर जाम लगा रहे लोगों से बात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.