Move to Jagran APP

छह माह पहले उखाड़ी गई सड़क बनी जी का जंजाल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जठलाना क्षेत्र में अलाहर से माधुबांस चौक तक दो किलोमीटर लंबी सड

By Edited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 03:01 AM (IST)
छह माह पहले उखाड़ी गई सड़क बनी जी का जंजाल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जठलाना क्षेत्र में अलाहर से माधुबांस चौक तक दो किलोमीटर लंबी सड़क को दोबारा बनाने के लिए छह महीने पहले उखाड़कर प्रशासन भूल गया। आलम यह है कि सड़क को उखाड़ कर छोड़ देने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों ने मार्ग को तुरंत बनाने की मांग की।

loksabha election banner

क्षेत्र के मनबीर, बिट्टू, रोहित, श्याम पाल, सुदेश, मोहित, विरेंद्र, समे ¨सह आदि ने बताया कि अलाहर से माधुबांस चौक तक करीब दो किलोमीटर की सड़क लंबे समय से क्षतिग्रस्त पड़ी थी। उसे बनाने के लिए खोदा गया था, लेकिन बनाया नहीं गया। क्षेत्र के लोगों को उम्मीद जगी थी कि अब सड़क का निर्माण हो जाएगा और लोगों को क्षतिग्रस्त सड़क से निजात मिल जाएगी। मगर ऐसा नहीं हुआ और ठेकेदार द्वारा सड़क को उखाड़ने के बाद उसकी सुध नहीं ली। ग्रामीणों ने कहा कि छह महीने से क्षेत्र के लोग उखाड़ी हुई क्षतिग्रस्त सड़क पर चलने को मजबूर हैं। आलम यह है कि उखड़ी हुई सड़क पर आए दिन वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। इस संबंध में स्थानीय प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है। मगर अभी तक सड़क पर निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। क्षेत्र के लोगों ने सड़क का निर्माण जल्द कराने की मांग की।

सबीलपुर सड़क क्षतिग्रस्त होने से आवाजाही में परेशानी

साढौरा : सबीलपुर सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के कारण ग्रामीणों को आवाजाही में बहुत परेशानी हो रही है, लेकिन बार-बार शिकायत करने के बावजूद इसकी मरम्मत तक नहीं की जा रही है। ग्रामीणों संजीव रत्तुवाला, जरनैल ¨सह ग्रेवाल, रफीक मोहम्मद, अश्विनी शर्मा आदि ने बताया कि 20 किमी लंबी इस सड़क के क्षतिग्रस्त होने का यह आलम है कि यहां सड़क कम और गड्ढे अधिक नजर आते हैं। जिसके कारण वाहन तो क्या पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। इस बारे में पीड्ब्ल्यूडी को कई बार शिकायत किए जाने के बावजूद इस सड़क की मरम्मत तक नहीं करवाई जा रही है।

टूटी पुलिया से हो रहे हादसे

संवाद सहयोगी, रादौर : टेलीफोन एक्सचेंज चौक की पुलिया टूटी होने के कारण क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को प्रभावित लोग नगरपालिका सचिव सुरेन्द्र मलिक से मिले। नपा सचिव ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द पुल बनाया जाएगा। क्षेत्रवासी सन्नी, अशोक कुमार, बलदेव, राजन, ईश्वरचंद, अर्जुन, विनोद, सतपाल, रविन्द्र ¨सह, सोनू, आंशू, दलीप ¨सह, प्रीतपाल ¨सह ने बताया कि टेलीफोन एक्सचेंज चौक की पुलिया कई दिन से टूटी हुई है। इस कारण हर रोज लोगों को दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। टूटी पुलिया का गड्ढा वाहन चालकों के लिए दुर्घटनाओं का कारण बना हुआ है। नगरपालिका जल्द से जल्द इस पुलिया को बनवाकर स्थानीय लोगों को राहत पहुंचाएं। इस बारे नपा सचिव सुरेन्द्र मलिक ने बताया कि पुलिया के मामले को लेकर अस्टीमेट बनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.