Move to Jagran APP

शराब ठेके के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन

By Edited By: Published: Thu, 06 Jun 2013 04:52 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2013 04:53 PM (IST)
शराब ठेके के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, मुस्तफाबाद : बाल छप्पर गाव में खोले गए देसी शराब के ठेके को उठवाने कि लिए गाववासियों ने बुधवार को जोरदार प्रदर्शन कर ठेके पर ताला लगा दिया।

prime article banner

गाववासियों जसपाल सिंह, सतनाम, रामलाल, मनमोहन सिंह, जसबीर सिंह, सुखदेव, राजेश कुमार ने बताया कि ठेका रिहायशी क्षेत्र के बीचोंबीच कई वर्षो से खुले होने की वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कानूनन रिहायशी क्षेत्र में शराब का ठेका नहीं खोला जा सकता है। इसके बावजूद ठेकेदार ने सभी नियमों की धज्जिया उड़ाते हुए देसी शराब का ठेका खोला है।

ग्रामीणों ने बताया कि इसके बारे में उपायुक्त महोदय को भी शिकायत कर चुके है। उन्होंने लिखित में ठेका उठवाने के बारे में भी कहा है लेकिन ठेकेदार द्वारा अभी तक ठेका नहीं उठवाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि इसके बारे में ग्राम पंचायत द्वारा भी शराब के ठेके को उठवाने के लिए प्रस्ताव डाला गया है। लेकिन ठेकेदार अपनी मनमानी के चलते ठेका नहीं उठवाया।

गाव वासियों ने कहा कि अगर दो दिन के अंदर ठेका नहीं उठवाया गया तो वह इसे खाली कर ताला लगा देंगे। इस मौके पर राजेश कुमार, अनुज, किरण पाल, मामराज, जसविंद्र कौर, जसपाल सिंह, जसविन्द्र सिंह, स्वर्ण कौर, सुखेदव, मलकीत सिंह, मनजीत कौर, गुरनाम, सतपाल सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

उपायुक्त व एक्साइज के अधिकारियों से मिलेंगे

बाल छप्पर के सरपंच जरनैल सिंह का कहना है कि ठेकेदार ने यहा से ठेका बदलने के लिए 10 दिन का समय मागा था। लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी यहा से ठेका नहीं उठवाया गया। इसलिए लोगों ने तंग आकर ठेके पर ताला लगा दिया। वह इस संबंध में उपायुक्त और एक्साइज के अधिकारियों से मिलकर समस्या का हल करवाएगें।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.