Move to Jagran APP

सीवर जाम की समस्या के लिए चंडीगढ़ तक गुहार,लेकिन नहीं हुई सुनवाई

जागरण संवाददाता,सोनीपत : शहर की सिक्का कॉलोनी के लक्ष्मीनारायण मंदिर वाली गली और जनता कॉलोनी में सीव

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 05:57 PM (IST)
सीवर जाम की समस्या के लिए चंडीगढ़ तक गुहार,लेकिन नहीं हुई सुनवाई
सीवर जाम की समस्या के लिए चंडीगढ़ तक गुहार,लेकिन नहीं हुई सुनवाई

जागरण संवाददाता,सोनीपत : शहर की सिक्का कॉलोनी के लक्ष्मीनारायण मंदिर वाली गली और जनता कॉलोनी में सीवर जाम की गंभीर समस्या है। सड़कों पर जगह-जगह सीवर का दूषित पानी जमा हुआ है, जिससे राहगीर और वाहन चालक सभी को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीवर जाम के कारण सड़कों और घरों के सामने गंदगी पसरी हुई है, जिसके कारण आस-पास का वातावरण दूषित रहता है। इस बारे में कॉलोनीवासी कई बार स्वच्छता एवं जलापूर्ति विभाग के कार्यालय में शिकायत दर्ज करवा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सीवर के पानी की दुर्गंध घर के अंदर तक महसूस होती है, जिससे घर का वातावरण भी दूषित हो जाता है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ तक कर चुके हैं शिकायत

स्थानीय अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा सुनवाई नहीं किए जाने के बाद कॉलोनीवासी कई बार चंडीगढ़ तक शिकायत कर चुके हैं, लेकिन वहां से भी समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है। अधिकारियों के रवैये से कॉलोनीवासियों में भारी रोष है। सड़क सुरक्षा संगठन के प्रभारी संदीप बत्रा ने बताया कि कई बार चंडीगढ़ में उच्च अधिकारियों को सीवर जाम की समस्या को लेकर शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला है। सीवर जाम के कारण दोनों कॉलोनियों के लोग नारकीय जीवन जी रहे हैं। घरों के आगे दूषित पानी जमा है।

सड़कों पर जम गड्ढों में जमा हो जाता है पानी

सड़कों पर भी गड्ढे बने हुए हैं। पुलिस भी टूटी हुई है,जिसके कारण सीवर का दूषित पानी उनमें जमा हो जाता है। पीडब्ल्यूडी में भी कई बार शिकायत दे कर इन सड़कों ओर पुलिया की मरम्मत करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है। विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के कारण शहरवासियों को सीवर जाम और सड़क पर जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

कॉलोनीवासी लगा चुके हैं जाम

सीवर जाम की समस्या से परेशान सिक्का कालोनीवासी पिछले महीने दिल्ली रोड पर जाम भी लगा चुके हैं। उस समय मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने शीघ्र ही सीवर जाम की समस्या का स्थायी समाधान करने का आश्वासन दिया था, लेकिन इसके बाद भी वैसी ही स्थिति बनी हुई है।

सिक्का कॉलोनी और जनता कॉलोनी में सीवर जाम की समस्या अभी संज्ञान में आई है,जल्द समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। इस बारे में कर्मचारियों को निर्देश दे दिए हैं।

एसके दहिया, अधीक्षण अभियंता

अल्पना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.