Move to Jagran APP

एसबीआइ के एटीएम को गैस कटर से काटने की कोशिश

संवाद सहयोगी, खरखौदा: खरखौदा के सांपला मार्ग के म¨टडू चौक स्थित एसबीआइ के एटीएम को बदमाशों ने सोमवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 07:33 PM (IST)
एसबीआइ के एटीएम को गैस कटर से काटने की कोशिश
एसबीआइ के एटीएम को गैस कटर से काटने की कोशिश

संवाद सहयोगी, खरखौदा: खरखौदा के सांपला मार्ग के म¨टडू चौक स्थित एसबीआइ के एटीएम को बदमाशों ने सोमवार देर रात अपना निशाना बनाया,हालांकि एटीएम में आग लगने के कारण लुटेरे कामयाब नहीं हो सके। एटीएम की सुरक्षा में तैनात गार्ड इस दौरान बगैर किसी को सूचना दिए अपने घर गया हुआ था। जब वह देर रात लौटा तो एटीएम के शटर का ताला टूटा हुआ पाया और मशीन में आग लगी हुई मिली। उसे समझते देर नहीं लगी कि बदमाशों ने एटीएम को लूटने का प्रयास किया है। इसके बाद गार्ड ने मामले की जानकारी पुलिस व दमकल केंद्र को दी। दमकल गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर एटीएम में लगी आग पर काबू पाया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

loksabha election banner

क्षेत्र में लगे एसीबीआइ के एटीएम की देखरेख का जिम्मा एजीएस ट्रांजेक्ट कंपनी ने लिया हुआ है, जिसके तहत एटीएम में कैश डालने का काम भी कंपनी करती है। वहीं इन एटीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी इन दिनों ट्रीगर कंपनी के पास है, जिसका सुरक्षा गार्ड मनोज रात के समय सांपला मार्ग पर स्थित एसबीआइ के एटीएम पर तैनात था। वह दिन के समय भी ड्यूटी पर था और उसने सोमवार की रात की ड्यूटी भी अपनी ही लगवा ली थी, लेकिन रात करीब नौ बजे मनोज बगैर किसी को सूचना दिए एटीएम का शटर बंद कर ताला लगाकर गोपालपुर चला गया। करीब एक बजे जब वह वापस लौटा तो पाया कि शटर का ताला टूटा हुआ है और एटीएम से आग निकल रही है। सुरक्षा गार्ड की गैर मौजूदगी में बदमाशों ने

गैस कटर से एटीएम को काटने की कोशिश की थी और आग लगने पर उसे छोड़कर भाग गए थे। एटीएम में लगी आग को देखकर उसने पुलिस व दमकल केंद्र को सूचित किया, जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

एटीएम में डाली गई थी 47 लाख रुपये की राशि

एटीएम की देखरेख करने वाली कंपनी के एरिया इंचार्ज योगेश का कहना है कि दो दिन पहले ही उनकी तरफ से एटीएम में 47 लाख 19 हजार 700 रुपये डाले गए थे, लेकिन अभी नकदी को हुए नुकसान का पता नहीं चल पाया है। इंजीनियर के आने पर ही एटीएम खुलवाया जाएगा, जिसके बाद ही नकदी के बारे में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

एटीएम को काटकर पैसे निकालने की कोशिश की गई है। मामले की सूचना मिलते ही रात को वह मौके पर पहुंचे थे। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रदीप खत्री, थाना प्रभारी खरखौदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.