Move to Jagran APP

उधार दिए पैसे नहीं मिले तो जहर खाकर कर ली आत्महत्या

जागरण संवाददाता, कुंडली : गांव खेड़ी मनाजात निवासी एक व्यक्ति ने उधार दिए गए लाखों रुपये वापस नहीं मि

By Edited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 06:48 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 06:48 PM (IST)
उधार दिए पैसे नहीं मिले तो जहर खाकर कर ली आत्महत्या

जागरण संवाददाता, कुंडली : गांव खेड़ी मनाजात निवासी एक व्यक्ति ने उधार दिए गए लाखों रुपये वापस नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने पत्नी के बयान पर तीन परिवारों के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को काबू किया जाएगा।

loksabha election banner

गांव खेड़ी मनाजात निवासी वेदपाल ने सोमवार को अपने घर पर जहर खा लिया। जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजनों को मामले का पता लग सका। परिजनों ने उसे तुरंत नरेला के निजी हास्पिटल में भर्ती कराया, जहां उसे गंभीर हालत के चलते लोकनायक जयप्रकाश हास्पिटल, दिल्ली रेफर कर दिया गया। वहां उपचार के दौरान वेदपाल की मौत हो गई। बारोटा चौकी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।

मामले में वेदपाल की पत्नी सरला ने तीन परिवारों पर उसके पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। सरला का आरोप है कि उसके पति ने गांव के राजबीर व उसकी पत्नी संतोष को नौ लाख, बारोटा निवासी बबला को 12 लाख व शिवाजी कालोनी, नरेला निवासी नरेश को नौ लाख रुपये उधार दे रखे थे। अब आरोपी व उनके परिजन नकदी लौटाने से मना कर रहे थे, जिसके चलते उसका पति मानसिक रूप से परेशान रहता था। इसी के चलते उन्होंने आत्महत्या की है। पुलिस ने सरला के बयान पर आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज किया है।

बेटी हुई शादी के लायक तो मांगे थे पैसे

वेदपाल के परिजनों ने बताया कि अब उसकी बेटी शादी के लायक हो गई थी। उसकी शादी के लिए वेदपाल ने रिश्ते देखने भी शुरू कर दिए थे। शादी में खर्च के लिए वह अपनी उधार दी रकम को वापस पाना चाहता था, लेकिन आरोपियों ने उसकी नकदी उसे नहीं दी। जबकि वेदपाल ने आरोपियों के बुरे समय में उनकी मदद के लिए राशि दी थी।

Þवेदपाल के आत्महत्या करने के मामले में परिजनों ने तीन लोगों व उनके परिजनों पर आरोप लगाए हैं। वेदपाल की पत्नी का कहना है कि आरोपियों ने उसके पति से उधार लिए पैसे देने से मना कर दिया था, जिसके चलते वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा और आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा लिया। इस संबंध में आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है।Þ

रमेश कुमार, बारोटा चौकी प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.