Move to Jagran APP

छोटूराम को जाति विशेष का नेता कहना गलत: जगबीर

संवाद सहयोगी, गोहाना: पुराना बस स्टैंड स्थित छोटूराम चौक में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा चौ. छ

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 07:33 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 07:33 PM (IST)
छोटूराम को जाति विशेष का नेता कहना गलत: जगबीर

संवाद सहयोगी, गोहाना:

loksabha election banner

पुराना बस स्टैंड स्थित छोटूराम चौक में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा चौ. छोटूराम की जंयती के उपलक्ष्य में हवन-यज्ञ करवाया। इसके बाद उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया। दीनबंधु चौ. छोटूराम स्मारक समिति के पदाधिकारियों द्वारा भी अपने अध्यक्ष डा. वीर ¨सह मलिक की अध्यक्षता में चौक में पहुंचकर छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। समिति सदस्यों ने छोटूराम के दिखाते हुए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

आजाद ¨हद देशभक्त मोर्चा के तत्वावधान में विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने छोटूराम चौक में हवन यज्ञ करवाया। इस कार्यक्रम में गोहाना हलके के विधायक जगबीर ¨सह मलिक व बरोदा हलके के विधायक श्री कृष्ण हुड्डा मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। विधायक मलिक ने कहा कि दीनबंधु छोटूराम का सपना आज भी अधूरा है। कुछ लोग छोटूराम को केवल जाटों का नेता बताते हैं जो गलत है। छोटूराम ने अपने जीवन में सभी जातियों के किसान व कमेरे वर्ग के लोगों के हितों की लड़ाई लड़ी थी। विधायक श्री कृष्ण हुड्डा ने कहा कि किसान व युवा वर्ग को छोटूराम के दिखाते हुए रास्ते पर चल कर देश सेवा करनी चाहिए। इस मौके पर कुलदीप गंगाना, दुष्यंत लठवाल, आजाद दांगी, सत्यवीर आर्य, बंसी वाल्मीकि, सुभाष वर्मा, हरिचंद मेहता, होशियार सैनी, धर्मपाल आदि मौजूद रहे।

दूसरी तरफ दीनबंधु चौ. छोटू राम समिति के सदस्यों द्वारा समिति अध्यक्ष डा. वीर ¨सह मलिक की अध्यक्षता में छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके इंद्र ¨सह भनवाला, धज्जाराम नरवाल, एडवोकेट रामफल मोर, सत्यवीर आर्य, लहणा ¨सह मोर, प्रदीप मलिक, बबलू लठवाल, अजीत सांगवान, राजू मोर, संदीप आदि मौजूद रहे।

उधर, गांव छतैहरा में भी ग्रामीणों ने छोटूराम की जयंती पर हवन यज्ञ करवाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच मुकेश कुमार ने की और भाजपा के बरोदा हलका सह प्रभारी प्रदीप चहल ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। इस मौके पर अमित, सिकंदर, नरेश, दलशेर, ¨रकू, जयभवान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.