Move to Jagran APP

एक नजर:

आरक्षण के लिए देंगे कुर्बानी : मूलचंद जासं, सोनीपत: आरक्षण पाने के लिए जाट नेताओं ने जनसंपर्

By Edited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 08:01 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 08:01 PM (IST)
एक नजर:

आरक्षण के लिए देंगे कुर्बानी : मूलचंद

loksabha election banner

जासं, सोनीपत:

आरक्षण पाने के लिए जाट नेताओं ने जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। आंदोलन से जन शक्ति जोड़ने के लिए गढ़ी ब्राह्मणा में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता चंद्रभान ने की, जबकि मुख्य वक्ता के तौर पर जाट नेता मूलचंद दहिया मौजूद रहे। मूलचंद ने इस दौरान कहा कि जाट झूठे आश्वासन से आरक्षण नहीं लेंगे। आरक्षण के लिए पहले की तरह कुर्बानी देंगे। उन्होंने कहा कि वोट की राजनीति ने जाटों का हक छीना है। परंतु अब जाट पीछे हटने वाले नहीं है। चार अगस्त को 14 राज्यों के जाट नई दिल्ली में वित्त मंत्री अरुण जेटली के निवास स्थान का घेराव करेंगे। मूलचंद ने कहा चुनाव के समय जाटों की वोट पाने के लिए उन्हें आश्वासन दिया गया कि उनके हितों का ध्यान रखा जाएगा। परंतु चुनाव के बाद जाटों के विकास की बात करने की बजाए उनसे आरक्षण का हक ही छीन लिया गया।

------------

सभी गांव वार्डों में लगेंगे योग शिक्षक

जासं, गन्नौर:

भारत स्वाभिमान ट्रस्ट एवं पतंजलि योग समिति की बैठक जिला अध्यक्ष रामप्रसाद हुड्डा की अध्यक्षता में गन्नौर मंडी में हुई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सभी वार्ड गांवों में योग शिक्षक लगाने की घोषणा की है। जिसमें 18 से 35 उम्र के 12वीं पास योग शिक्षक के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए प्रथम सप्ताह में प्रशिक्षण देने की कक्षाएं लगानी शुरू दी जाएंगी। बैठक का संचालन पतंजलि योग समिति के अध्यक्ष यशपाल कादियान ने किया। पंजीकरण कराने की तारीख बढ़ाकर तीन अगस्त 2015 कर दी है, पंजीकरण के लिए गन्नौर में कश्मीरी मार्केट स्थित आरोग्य केंद्र, गोहाना मेन बाजार स्थित आरोग्य केंद्र तथा सोनीपत में पुरखास रोड, इसके अलावा पतंजलि योग समिति कार्यालयों पर पंजीकरण करा सकेंगे।

----------------

बीमारियों से बचने के लिए पौधे लगाएं

जासं, गन्नौर:

नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में पुनर्जागरण अभियान के तहत रथ यात्रा बृहस्पतिवार को बजाना खुर्द में पहुंची। कार्यक्रम का संचालन संदीप पहल ने किया। सीटीएम सुधांशु गौतम एवं मधु चौधरी ने रथ को रवानगी दी। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधों की कटाई के कारण वातावरण प्रदूषित होता जा रहा है। बीमारियां फैल रही हैं इसलिए ग्रामीणों को एक-एक पौधा अपने घर, खेत तालाब के किनारे लगाए। संदीप पहल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं सुकन्या योजना, जन धन योजना, विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन स्वच्छता अभियान आदि की जानकारी दी। गांव में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। युवाओं को योग एवं खेलों के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित किया गया। प्रधान पर¨वद्र कादियान, सरपंच रामकुमार, सूरजा, आंगवानवाड़ी वर्कर निर्मला, सोना देवी आदि ने अभियान में सहयोग किया।

------------

छात्र-शिक्षक एल्युमिनी समारोह रविवार को

जासं, खरखौदा:

म¨टडू गांव में स्थित शिवकरण शिक्षण संस्थान में पूर्व छात्र-शिक्षक मिलन समारोह का दो अगस्त रविवार को आयोजित किया जाएगा। जिसमें इस शिक्षण संस्थान से शिक्षा प्राप्त कर चुके पूर्व छात्र-छात्राएं पूर्व शिक्षक भी हिस्सा लेंगे। प्राचार्य सुमन बेनीवाल ने बताया कि समारोह में छात्र-छात्राएं अपने अनुभव सांझा करेंगे।

---------------

बच्चों ने कलाम को जाना, नमन किया

जासं, सोनीपत: गेटवे इंजीनिय¨रग कॉलेज में गुरुवार को मिसाइल मैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को याद किया गया। संस्था के सभागार में आयोजित शोकसभा में अध्यापकों ने कलाम के कामों को बताया। उनकी उपलब्धियों, देशप्रेम, सहजता एवं सरलता के लिए उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया। संस्था के चेयरमैन हरि प्रकाश मंगला ने कहा कि डॉ. अत्यंत ही सामान्य परिवार में जन्में और विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए देश के सर्वोच्च पद को प्राप्त किया। सही मायने में वे सशक्त भारत के निर्माता विज्ञान पुरुष थे और सभी भारतीयों के दिल में उनका सम्मान है।

---------------

16 मेधावी का कैंपस सेलेक्शन हुआ

जासं, सोनीपत:

राजकीय बहुतकनीकी सोनीपत में कैंपस सेलेक्शन किया गया। जिसमें संस्थान से विभिन्न ग्रेड में पास आउट विद्याíथयों का कैंपस सेलेक्शन किया गया। ¨प्रसिपल अनिल कुमार सहरावत ने बताया कि अब तक संस्थान से पास आउट 80 प्रतिशत बच्चों का कैंपस सेलेक्शन हो जाता है। जिसके तहत 16 बच्चों का चयन पंजाब के डेरा बस्ती स्थित नैक्टर लाइफ साइंसेज में हुआ है। इसमें 11 का चयन केमिकल ¨वग के लिए जबकि पांच चयन इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल में हुआ है। कंपनी के अधिकारियों ने पूरी तसल्ली से इंटरव्यू लिखित परीक्षा ली। इसके बाद इनको सेलेक्ट किया है। इन सभी विद्याíथयों को कंपनी द्वारा शीघ्र ज्वा¨नग लेटर जारी कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.