Move to Jagran APP

हर्ष दीवान बने मार्केट एसोसिएशन के प्रधान

जागरण संवादददाता, सोनीपत: जिला व्यापार मंडल के चुनाव को लेकर शुरू हुई तकरार का असर अब मार्केट

By Edited By: Published: Tue, 30 Jun 2015 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2015 07:58 PM (IST)
हर्ष दीवान बने मार्केट एसोसिएशन के प्रधान

जागरण संवादददाता, सोनीपत:

loksabha election banner

जिला व्यापार मंडल के चुनाव को लेकर शुरू हुई तकरार का असर अब मार्केट एसोसिएशन पर भी पड़ना शुरू हो गया है। शहर की गीता भवन मार्केट एसोसिएशन, रेलवे व जंडी रोड के महीना भर पहले हुए सर्वसम्मत चुनाव को रद कर दोबारा चुनाव कराया गया। प्रधान पद के लिए हुए मतदान में हर्ष दीवान ने 17 मतों के अंतर से जीत दर्ज की। उन्होंने व्यापार मंडल के महासचिव नरेंद्र धवन को शिकस्त दी। धवन हाल ही में सर्वसम्मति से प्रधान चुने गए थे। व्यापार मंडल के चलते ही एसोसिएशन में धवन के खिलाफ बगावती सुर तेज हुए थे।

स्वयंभू प्रधान को स्वीकार नहीं करने का एलान कर चुके गीता भवन मार्कीट (झंडी रोड, रेलवे रोड) के दुकानदारों ने मंगलवार को नए सिरे से प्रधान पद के लिए चुनाव करवाए। हाल ही में सर्वसम्मति से चुने गए प्रधान नरेंद्र धवन मतदान में 17 मतों के अंतर से हार गए। मार्केट ने नए प्रधान के रूप में हर्षवर्धन दिवान को चुना है। इसके अलावा प्रवीन गोयंका को सरपरस्त, सुनील सचदेवा को सचिव, ललित विज को कोषाध्यक्ष व जतिन डेंबला तथा राजा भाई को सहसचिव चुना गया है।

सचिव सुनील सचदेवा ने बताया कि हर्षवर्धन ने कुल 38 मत प्राप्त किए जबकि निवर्तमान प्रधान एवं जिला व्यापार मंडल के महासचिव नरेंद्र धवन को मात्र 21 मत मिले। मतदान में मार्केट के सभी 59 दुकानदारों ने हिस्सा लिया। चुनाव अधिकारी प्रवीण गोयंका व जतिन देंबला को बनाया गया था। नरेंद्र धवन गत 18 वर्षों से प्रधान पद पर काबिज थे। उसे इस बार करीब एक माह पूर्व ही प्रधान बनाया गया था। नरेंद्र धवन जिला व्यापार मंडल के महासचिव भी हैं। प्रधान चुने गए हर्षवर्धन ने कहा कि वे दुकानदारों के हितों के लिए काम करेंगे। गीता भवन मार्कीट से संबंधित कई समस्याओं को लेकर शीघ्र ही प्रशासन से भेंट की जाएगी।

एसोसिएशन के दोबारा हुए चुनाव और नरेंद्र धवन की हार को व्यापार मंडल की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि तथाकथित व्यापार को लेकर शुरू हुई राजनीति के बाद दुबारा चुनाव की नौबत आई। इसका एक बड़ा कारण नरेंद्र धवन को व्यापार मंडल में महासचिव बनाया जाना भी रहा।

व्यापार मंडल के खिलाफ साजिश:

चुनाव में हारे नरेंद्र धवन ने कहा कि यह सब व्यापार मंडल को तोड़ने की साजिश है। कुछ लोग अब अन्य मार्केटों के भी चुनाव करवाएंगे। उन्हें संतोष है कि 18 साल तक एसोसिएशन प्रधान रहे और हर सुख-दुख में दुकानदारों का साथ दिया। अब नए प्रधान से उम्मीद करते हैं कि वह भी दुकानदारों की समस्या को जोर-शोर से उठाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.