Move to Jagran APP

बिजली निगम अधिकारियों को अवकाश पर न जाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनीपत: उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने उपभोक्ताओं को धान के मौसम में न

By Edited By: Published: Tue, 26 May 2015 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 07:13 PM (IST)
बिजली निगम अधिकारियों को अवकाश पर न जाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनीपत:

loksabha election banner

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने उपभोक्ताओं को धान के मौसम में निर्बाध और गुणवत्तापूर्ण बिजली प्रदान करने के उद्देश्य से अपने सभी अधिकारियों को अवकाश पर न जाने के निर्देश दिए हैं।

नितिन यादव, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक नितिन यादव ने बताया कि प्रदेश में प्रतिदिन बिजली की मांग व खपत तेजी से बढ़ रही है। आंकड़ों के अनुसार 25 अगस्त, 2014 को उपभोक्ताओं की बिजली की मांग 9151 मेगावाट थी। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए यह मांग इस वर्ष लगभग 9500 मेगावाट तक पहुंचने की संभावना है। इसके मद्देनजर निगम ने हरियाणा पॉवर परचे•ा सेंटर के द्वारा विभिन्न अल्पकालीन और दीर्घकालीन बिजली की व्यवस्था की योजनाएं बनाई हैं। इसके इलावा प्रसारण तथा वितरण प्रणाली को सु²ढ़ करने के लिए नए सब स्टेशनों का निर्माण किया जा रहा है और पुराने सब स्टेशनों की क्षमता में वृद्धि की गई है।

उन्होंने यह भी कहा है कि निगम ग्रामीण घरेलू और नलकूप उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति देने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास कर रहा है। इसके लिए उन्होंने अपने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि वह अपने मोबाइल फोन हर समय चालू रखें, जिससे उपभोक्ताओं को बिजली सम्बंधी किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके अतिरिक्त उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने शिकायतों को दूर करने के लिए टोल फ्री नंबर 18001801550 की सुविधा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.