Move to Jagran APP

एससी वर्ग की पदोन्नति में आरक्षण खत्म करने पर लामबंद हुए संगठन

जागरण संवाददाता, गोहाना: अनुसूचित जाति के विभिन्न संगठनों द्वारा रविवार को बरोदा रोड स्थित वाल्मीक

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 05:52 PM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 05:52 PM (IST)
एससी वर्ग की पदोन्नति में आरक्षण खत्म करने पर लामबंद हुए संगठन

जागरण संवाददाता, गोहाना:

loksabha election banner

अनुसूचित जाति के विभिन्न संगठनों द्वारा रविवार को बरोदा रोड स्थित वाल्मीकि आश्राम में बैठक की गई। बैठक में हाईकोर्ट द्वारा सरकारी नौकरी में पदोन्नति में आरक्षण खत्म करने के फैसले पर रोष व्यक्त किया। बैठक में पहुचे लोगों ने प्रदेश और केंद्र सरकार से दोबारा पदोन्नति में आरक्षण बहाल करने की माग की।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे रामकिशन छाछिया ने कहा कि हाईकोर्ट ने एससी कैटेगरी के लिए आरक्षित सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण खत्म कर दिया है। हाईकोर्ट का यह आदेश अनुसूचित जाति के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के इस फैसले से अनुसूचित जाति के अधिकारी व कर्मचारी बैक फुट पर आ जाएंगे। बैठक में पहुचे विभिन्न संगठनों के नेताओं ने संयुक्त रूप से केंद्र और प्रदेश सरकार से इस आरक्षण की नीति को दोबारा बहाल करने की माग की। छाछिया ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर 25 नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली की जाएगी। यह रैली दलित आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरपी सिंह के नेतृत्व में होगी। इस मौके पर संत कबीर आश्रम के महासचिव रमेश देहराज, वाल्मीकि सभा से दीपक वाल्मीकि, रामफूल नरवाल, सतबीर रगा, मास्टर नरेश, मास्टर गजेंद्र, सतबीर, राजकुमार बुटाना, सूबेदार पूर्ण सिंह, रामफल चोपड़ा, राममेहर मान, ओम प्रकाश भौरिया, मंगल सिंह, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.