Move to Jagran APP

दस एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी ढहाए

फोटो-16 - नगर योजना विभाग की कार्रवाई से मची अफरा-तफरी जागरण संवाददाता, राई : नगर योजना वि

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 06:01 PM (IST)
दस एकड़ में विकसित हो 
रही अवैध कालोनी ढहाए

फोटो-16

loksabha election banner

- नगर योजना विभाग की कार्रवाई से मची अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, राई :

नगर योजना विभाग ने बहालगढ़ के घोषित कंट्रोल एरिया में करीब दस एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी को ध्वस्त किया। विभागीय कार्रवाई के दौरान जहां प्लाट काटने वाले प्रापर्टी डीलरों में अफरा-तफरी जैसी स्थिति रही, वहीं कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों का विरोध भी विभाग के कर्मचारियों को झेलना पड़ा। मगर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई को सुचारु रूप से अंजाम दिया गया।

जिला उपायुक्त समीरपाल सरो के निर्देश पर नगर योजनाकार विजेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में सचल दस्ते का गठन किया गया। इसमें ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर राई के नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह को भी शामिल किया गया। सचल दस्ता गांव बहालगढ़ के समीप पहुंचा। जहां करीब दस एकड़ में विकसित किए जा रहे अवैध कालोनी के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान जेसीबी की मदद से 12 के करीब प्रापर्टी डीलरों की दुकानें ढहाई गई। इसके अलावा चार बने घर तथा दस के करीब जमीन पर की गई चारदीवारी को तोड़ा गया। हाल यह था कि विकसित हो रही अवैध कालोनी में करीब 50 की संख्या में बिजली के खंभे भी लगा दिए गए थे, जिसे उखाड़ा गया। इसके अलावा चार अलग-अलग जगहों पर बनाई अवैध कालोनी में बनाई गई 40 नीवें भी जेसीबी की मदद से तोड़ी गई।

जिला नगर योजनाकार विजेंद्र सिंह राणा ने कहा कि अवैध कालोनी के खिलाफ जहां पिछले दिनों खरखौदा में तोड़फोड़ अभियान चलाया गया था, वही राई में भी इसी तरह का अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि लोग अवैध कालोनी में जमीन का खरीद-फरोख्त नहीं करें। कोई भी जमीन खरीदने से पहले नगर योजना विभाग में जमीन के वैध या अवैध होने की जानकारी लें। उन्होंने कहा कि संबंधित तोड़फोड़ की कार्रवाई में अवैध कालोनी विकसित करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.