Move to Jagran APP

कैसे आएगी लक्ष्मी जब शहर में हो गंदगी

---स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत ----- फोटो: 11 से 13:::: -स्वच्छता के पर्व दीपावली पर भी कई जगह लगे

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 06:25 PM (IST)
कैसे आएगी लक्ष्मी जब शहर में हो गंदगी

---स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत -----

loksabha election banner

फोटो: 11 से 13::::

-स्वच्छता के पर्व दीपावली पर भी कई जगह लगे हैं गंदगी के ढेर

जागरण संवाददाता, सोनीपत : दीपावली के करीब आते ही लोग माता लक्ष्मी के स्वागत के लिए साफ-सफाई करने लगते हैं। सभी चाहते हैं कि दीपावली पर लक्ष्मी उनके घर आएं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो लक्ष्मी की पूजा करते समय यह भूल जाते हैं कि लक्ष्मी हमेशा साफ जगहों पर निवास करती है। हमें केवल अपने घर ही नहीं आसपास की सफाई पर भी ध्यान देना चाहिए। ऐसे में यह सवाल उठता है कि जब शहर में गंदगी होगी तो लक्ष्मी कैसे आएंगी

सेक्टर-14 मुख्य बाजार में फैली गंदगी

सेक्टर-14 मुख्य बाजार में जगह-जगह कूडे़ के ढेर लगे हैं। इन कूडे़ के ढेर के आगे से रोजाना सैकड़ों लोगों को निकलना होता है। इसके बावजूद कोई भी व्यक्ति कूडे़ का ढेर उठाने का प्रयास नहीं करता। नगर परिषद भी कूड़ा उठाने की ओर तत्पर दिखाई नहीं पड़ती।

नंदी चौक के पास भी फैला है कूड़ा

नंदी चौक के पास भी कूडे़ का ढेर लगा हुआ है। यह चौक शहर के मुख्य चौराहों में गिना जाता है। इसके बावजूद नगर परिषद की तरफ से सफाई करने की जहमत नहीं उठाई जाती। लोग भी सफाई के लिए जागरूक नहीं दिखते। एसएम हिंदू स्कूल के सामने भी काफी कूड़ा पड़ा हुआ है। रोजाना स्कूल के बच्चे कूडे़ के सामने से होकर गुजरते हैं। ऐसे में न तो विद्यालय प्रबंधन और न ही नगर परिषद के कर्मचारी सफाई करने की जहमत उठाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.