Move to Jagran APP

पेयजल किल्लत झेल रहे ग्रामीणों का गुस्सा फूटा

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 07:37 PM (IST)
पेयजल किल्लत झेल रहे ग्रामीणों का गुस्सा फूटा

फोटो- 43

loksabha election banner

-सोनीपत-गोहाना मार्ग को आधा घंटा जाम कर की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, सोनीपत :

पेयजल किल्लत झेल रहे गांव मोहाना के ग्रामीणों ने समस्या से तंग आकर सोनीपत-गोहाना मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि बार-बार शिकायत के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके चलते वह जाम लगाने को मजबूर हुए। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया। इस दौरान लोगों के बीच पहुंचे जलापूर्ति विभाग के एसडीओ को लोगों ने जमकर खरी-खरी सुनाई। उधर, जाम के कारण वाहन चालकों को खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

गांव मोहाना में करीब दो वर्ष से पेयजल की किल्लत बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि बार-बार इस संबंध में जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों को शिकायत दी गई, लेकिन उनकी समस्या दूर न हो सकी। गावं में पेयजल लाइन बिछाई तो गई है, लेकिन जगह-जगह से टूटी होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल ही मयस्सर नहीं हो रहा। उन्होंने मामले को लेकर उच्चाधिकारियों को भी शिकायत दी है। जब समस्या दूर नहीं हुई तो सोमवार तीसरे पहर साढ़े तीन बजे ग्रामीण गांव के सामने सोनीपत-गोहाना मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम से मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। जाम की सूचना मिलते ही मोहाना थाना प्रभारी नवीन मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझाकर शांत किया। थाना प्रभारी के कहने पर ग्रामीणों ने आधा घंटा बाद जाम खोल दिया। इसके बाद ग्रामीण गांव में स्थित जलघर पर एकत्रित हो गए। इसी बीच वहां पहुंचे जलापूर्ति विभाग के एसडीओ रामेहर व जेई को ग्रामीणों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई। ग्रामीणों ने कहा कि वह इससे पहले भी समस्या को लेकर जाम लगा चुके हैं। हर बार उन्हें आश्वासन ही मिलते हैं। जिस पर अधिकारियों ने जल्द समस्या के समाधान की बात कही। इसके बाद ही ग्रामीण शांत हो सके।

वाहन चालकों की बढ़ी मुसीबत

व्यस्ततम सोनीपत-गोहाना मार्ग पर जाम से वाहन चालकों को खासी मशक्कत हुई। जाम से मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने अन्य संपर्क मार्र्गो से वाहनों को निकलना पड़ा। जाम खुलने के बाद ही वाहन चालक अपने गंतव्य की तरफ रवाना हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.